आईपीएल में जीत के साथ पदार्पण करने पर

Share News

@ नई दिल्ली

आक्रामक हरफनमौलाओं से भरी गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स सोमवार को जब इंडियन प्रीमियर लीग में एक दूसरे के खिलाफ पदार्पण करेंगी तो उनका इरादा जीत के साथ आगाज करने का होगा ।

गुजरात की पारी की शुरूआत शुभमन गिल और अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज कर सकते हैं । दोनों फॉर्म में होने पर किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ने में माहिर हैं ।

वैसे वानखेड़े स्टेडियम पर गेंदबाजों को उछाल मिल सकती है जिससे उन्हें सावधान रहना होगा । गुजरात के प्रदर्शन का दारोमदार कप्तान हार्दिक पंड्या पर होगा जिन्हें वानखेड़े स्टेडियम पर मुंबई इंडियंस के लिये खेलने का काफी अनुभव है ।छक्के जड़ने में उस्ताद हार्दिक को बल्लेबाजी क्रम में और ऊपर आना होगा । इसी तरह राहुल तेवतिया भी आईपीएल में ‘एक मैच के चमत्कार’ का ठप्पा हटाने की कोशिश में होंगे । वह पहले ही कह चुके हैं कि बतौर बल्लेबाज अधिक जिम्मेदारी से खेलना चाहते हैं।

हरफनमौला विजय शंकर के चार ओवर भी महत्वपूर्ण होंगे । ये तीनों अपने दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं और गुजरात को उम्मीद होगी कि ये एक ईकाई के रूप में सोमवार को अच्छा प्रदर्शन करें ।कर्नाटक के अभिनव मनोहर और डेविड मिलर मध्यक्रम में उतरेंगे । गेंदबाजी में मोहम्मद शमी नेतृत्व करेंगे । वह अपने प्रदर्शन के दम पर साल के आखिर में आस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप की टीम में चयन का दावा पुख्ता करना चाहेंगे ।लेग स्पिनर राशिद खान भी ‘मैच विनर’ खिलाड़ी हैं जिन्हें वानखेड़े स्टेडियम पर गेंदबाजी में मजा भी आता है ।

लखनऊ के लिये बहुत कुछ कप्तान केएल राहुल पर निर्भर होगा जो दक्षिण अफ्रीका के क्विंटोन डिकॉक के साथ पारी की शुरूआत करेंगे । दोनों तकनीक के भी धनी है और उनके पास हर तरह के शॉट्स भी हैं ।लखनऊ के पास भी दीपक हुड्डा, कृणाल पंड्या और वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर जैसे हरफनमौला हैं और मध्यक्रम में मनीष पांडे का अनुभव काम आयेगा ।

गेंदबाजी की अगुवाई इंदौर के तेज गेंदबाज आवेश खान करेंगे जबकि रवि बिश्नोई स्पिन का जिम्मा संभालेंगे । अब देखना यह है कि टीम प्रबंधन अतिरिक्त तेज गेंदबाज को उतारता है या स्पिनर को । पहले मैच में स्कोर कम रहा और ओस की भी भूमिका रही तो टॉस जीतने वाली टीम बल्लेबाजी चुनना चाहेगी ।

टीमें :

गुजरात टाइटंस : हार्दिक पंड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, गुरकीरत सिंह, साइ सुदर्शन, शुभमन गिल, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मैथ्यू वेड, रहमानुल्लाह गुरबाज, रिधिमान साहा, अलजारी जोसफ, दर्शन नलकांडे, डेामिनिक ड्रेक्स, जयंत यादव, लॉकी फर्ग्युसन, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, प्रदीप सांगवान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साइ, वरूण आरोन, यश दयाल ।

लखनऊ सुपर जाइंट्स : केएल राहुल (कप्तान), मनन वोहरा, एविन लुईस, मनीष पांडे, क्विंटोन डिकॉक, रवि विश्नोई, दुष्मंता चामीरा, शाहबाज नदीम, मोहसिन खान, मयंक यादव, अंकित राजपूत, आवेश खान, एंड्रयू टाय, मार्कस स्टोइनिस, काइल मायर्स, करण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम, आयुष बदोनी, दीपक हुड्डा, कृणाल पंड्या, जैसन होल्डर ।(भाषा) 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...