आईसीसी महिला विश्व कप में न्यूजीलैंड से हारी भारतीय टीम

Share News

@ नई दिल्ली

खराब बल्लेबाजी का खामियाजा एक बार फिर भारतीय टीम को भुगतना पड़ा और न्यूजीलैंड ने आईसीसी महिला विश्व कप के दूसरे लीग मैच में बृहस्पतिवार को उसे 62 रन से हरा दिया।विश्व कप से ठीक पहले भारत को द्विपक्षीय श्रृंखला में हराने वाली न्यूजीलैंड टीम ने उस लय को कायम रखते हुए नौ विकेट पर 260 रन बनाये।इसके बाद भारतीय टीम को 46 . 4 ओवर में 198 रन पर आउट कर दिया।भारत अब आठ टीमों में पांचवें स्थान पर खिसक गया है जबकि आस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है।भारत के लिये पूजा वस्त्राकर ने 10 ओवर में 34 रन देकर चार विकेट लिये और हरमनप्रीत कौर ने 62 गेंद में 71 रन बनाये लेकिन कोई और खिलाड़ी उल्लेखनीय प्रदर्शन नहीं कर सकीं।

वस्त्राकर ने न्यूजीलैंड को 300 के करीब जाने से रोका तो हरमनप्रीत को इस पारी से खोया आत्मविश्वास हासिल करने में मदद मिलेगी ।न्यूजीलैंड के लिये एमेलिया केर ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए पहले 50 रन बनाये और बाद में नौ ओवर में 56 रन देकर तीन विकेट चटकाये।उन्होंने भारतीय कप्तान मिताली राज का महत्वपूर्ण विकेट भी लिया जो 56 गेंद में 31 रन देकर आउट हुई ।इसके साथ ही उन्होंने तेज गुगली पर रिचा घोष (0) को पवेलियन भेजा।

हरमनप्रीत उनका तीसरा शिकार बनी।तेज गेंदबाज ली ताहुहू ने 10 ओवर में 17 रन देकर तीन और हेली जेनसेन ने 6.4 ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट चटकाये ।जीत के लिये 261 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरूआत बेहद खराब रही।स्मृति मंधाना 21 गेंद में छह रन बनाकर आउट हो गई।यस्तिका भाटिया  और दीप्ति शर्मा भी टिक नहीं सकीं।

मिताली अपने आखिरी विश्व कप में एक बार फिर कोई यादगार पारी खेलने में नाकाम रही । इसके साथ ही तीन खब्बू बल्लेबाजों को उतारने की कोच रमेश पवार की रणनीति भी समझ से परे थी जबकि न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डेवाइन आफ ब्रेक गेंदबाज फ्रांसिस मैके को नयी गेंद सौंप रही थी।खराब फॉर्म में चल रही शेफाली वर्मा को बाहर रखा गया।मैके ने पहले 15 ओवर में रनों का प्रवाह रोकते हुए 27 डॉट गेंदें डाली ।

भारतीय टीम पिछले एक महीने में न्यूजीलैंड से छह में से पांच वनडे हार चुकी है।न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरूआती 20 ओवर में दो विकेट खोकर 117 रन बनाये जबकि भारत ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 50 रन ही बनाये।यह फर्क 67 रन का था जिसने मैच की दिशा तय की।न्यूजीलैंड के लिये एमी सैटर्थवेट ने 75 रन और कप्तान डेवाइन ने 35 रन बनाये ।(भाषा) 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...