आवश्यकतानुसार सुनिश्चित करें बिजली आपूर्ति : ऊर्जा मंत्री

Share News

@ भोपाल मध्यप्रदेश

उपभोक्ताओं को आवश्यकतानुसार बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करें। अत्यधिक आवश्यक होने पर फीडर में बिजली आपूर्ति में रुकावट हो तो उस फीडर में उस दिन मेंटीनेंस नहीं करें। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने यह निर्देश मध्यप्रदेश पावर मैनेजमेंट कम्पनी के कार्यों और बिजली आपूर्ति की समीक्षा के दौरान दिये। बैठक में बताया गया कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष 23 प्रतिशत ज्यादा बिजली की मांग है।

बढ़ेगी बिजली की उपलब्धता

एमडी मध्यप्रदेश पावर मैनेजमेंट कम्पनी विवेक पोरवाल ने बताया कि आगामी 15 दिनों में बिजली की उपलब्धता बढ़ेगी। इससे बिजली की मांग और आपूर्ति में अंतर कम होगा।

सभी कम्पनियों के नियमों में हो एकरूपता

ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि सभी कम्पनियों के नियमों में एकरूपता होनी चाहिये। इससे उपभोक्ताओं को सुविधा होगी। उन्होंने इस संबंध में जरूरी कार्यवाही जल्द करने के निर्देश दिये। तोमर ने विद्युत की उपलब्धता एवं विद्युत कटौती की गहन समीक्षा की। उन्होंने आगामी रबी सीजन एवं आगामी वर्ष के लिये बिजली की उपलब्धता एवं आपूर्ति के लिये कार्य-योजना बनाने के निर्देश दिये। तोमर ने एमपी पावर मैनेजमेंट कम्पनी द्वारा विगत 2 वर्षों में विद्युत क्रय-विक्रय के अनुबंध के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने विद्युत कम्पनियों के नवीन सेटअप के बारे में भी चर्चा की। इस दौरान मध्यप्रदेश पावर मैनेजमेंट कम्पनी के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...