अल्मोड़ा जनपद में जो भी निर्माण कार्य गतिमान है उनमें तेजी लायी जाए : मुख्यमंत्री

Share News

@ देहरादून उत्तराखंड 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अल्मोड़ा स्थित सर्किट हाउस में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ जनपद में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनपद में जो भी निर्माण कार्य गतिमान है उनमें तेजी लायी जाए।
 
मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से PMGSY एवं NH के अधिकारियों को सड़क निर्माण चौड़ीकरण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने क्वारब-खैराना के बीच NH की सड़क को जल्द ठीक करने के लिए संबंधित ठेकेदार से भी फोन पर वार्ता कर मरम्मत का कार्य जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि गतिमान कार्यों की लगातार मॉनिटरिंग की जाए तथा संबंधित ठेकेदार को भी जल्द कार्य पूरा करने के लिए निर्देशित करें तथा समय से कार्य नहीं करने वाले ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने की कार्रवाई की जाए।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि पैसा चाहे राज्य सरकार का हो चाहे केंद्र सरकार का हो, उसका सुनियोजित ढंग से उपयोग सुनिश्चित किया जाए ताकि उस धनराशि का जनता को समय पर लाभ मिल सके।
 
पत्रकार वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि रूरल बिजनेस इक्यूबेटर (RBI) से प्रेरणा लेकर यहां पर एक साल के अन्दर 03 गुना तरक्की हुई है। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में जो कार्य लम्बित था वह भारत सरकार के सहयोग से शुरू हो चुका है।इस दौरान जनपद प्रभारी मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य, सांसद अजय टम्टा, विधायक रानीखेत प्रमोद नैनवाल, विधायक कपकोट सुरेश गड़िया सहित जिला प्रशासन के उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...