अनुराग सिंह ठाकुर आज खेल विभाग के मंत्रियों व प्रभारी सचिवों के साथ बातचीत करेंगे

Share News

@ नई दिल्ली

केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर आज से केवड़िया में शुरू होने वाले दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के युवा कार्यक्रम एवं खेल विभाग के मंत्रियों व प्रभारी सचिवों के साथ बातचीत करेंगे। अनुराग ठाकुर कल सुबह उद्घाटन समारोह में मुख्य भाषण देंगे।

सम्मेलन से पहले अनुराग ठाकुर ने कहा कि केवड़िया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी न केवल भारत का बल्कि पूरी दुनिया का ध्यान आकर्षित कर रहा है। यह विविधता में एकता का प्रतीक है और केवड़िया के सम्मेलन में विभिन्न राज्यों के मंत्री एक साथ आएंगे तथा चर्चा करेंगे कि वे खेल के लिए सही कदम कैसे उठा सकते हैं ताकि खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर सकें और देश का गौरव बढ़ा सकें। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नेतृत्व प्रदान कर रहे हैं और खिलाड़ियों को मार्गदर्शन व पर्याप्त सहयोग दे रहे हैं जिससे खिलाड़ियों का मनोबल भी बढ़ा है।

सम्मेलन के दौरान खेलो इंडिया योजना के विभिन्न पहलुओं जैसे खेल के मैदानों की भू -टैगिंग राज्यों में प्रशिक्षण केंद्र/अकादमी खेल प्रतियोगिताओं के माध्यम से प्रतिभा पहचान और विकास महिलाओं के लिए खेल को बढ़ावा देना दिव्यांगजन जनजाति और ग्रामीण क्षेत्र स्वदेशी खेल और डोपिंग रोधी शिक्षा तथा जागरूकता का महत्व खेल सहायता पेशेवरों के लिए इकोसिस्टम का निर्माण आदि पर चर्चा की जाएगी।

हाल के वर्षों में देश में खेलों के विकास का विस्तृत विवरण भी प्रस्तुत किया जाएगा। दूसरे दिन युवा कार्यक्रम विभाग के आउटरीच कार्यक्रमों तथा योजनाओं के विवरण के साथ भविष्य में इसके रोडमैप पर भी चर्चा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...