Apple iPhone 14 अब भारत में बनाया जाएगा : Apple

Share News

@ नई दिल्ली

Apple का सबसे नया फोन iPhone 14 अब भारत में बनाया जाएगा। कंपनी चीन के बाद दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार में विनिर्माण के लिए बड़ा दांव लगा रही है।

Apple ने भारत में 2017 में iPhone एसई के साथ विनिर्माण शुरू किया था। आज कंपनी देश में अपने कुछ सबसे उन्नत iPhone बनाती है जिनमें iPhone SE  iPhone 12 . iPhone 13 और अब iPhone 14 शामिल हैं। Apple ने इस महीने की शुरुआत में अपनी नयी iPhone श्रृंखला – iPhone 14 मॉडल का अनावरण किया था। इसकी विशेषताओं में एक बेहतर कैमरा शक्तिशाली सेंसर और उपग्रह संदेश सुविधा शामिल हैं। इसके चार मॉडल हैं- iPhone 14 प्लस प्रो और प्रोमैक्स।

सूत्रों के मुताबिक अगले कुछ दिनों में भारत में बना iPhone 14 स्थानीय ग्राहकों तक पहुंचना शुरू हो जाएगा। भारत में बने फोन भारतीय बाजार और निर्यात दोनों के लिए होंगे। iPhone 14 को चेन्नई के बाहरी इलाके में स्थित फॉक्सकॉन के श्रीपेरंबदूर संयंत्र से निर्यात किया जाएगा।

इस बारे में संपर्क करने पर Apple ने कहा हम भारत में iPhone 14 के निर्माण को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने आगे कहा नया iPhone 14 नयी तकनीकों और महत्वपूर्ण सुरक्षा फीचर की पेशकश करता है।iPhone 14 को सात सितंबर 2022 को पेश किया गया था और 16 सितंबर 2022 से यह फोन अन्य बाजारों के साथ ही भारत में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।(भाषा) 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...