बच्चों की हैप्पीनेस क्लास की खुशी ,सारी दौलत मिलकर भी नहीं खरीद सकती है : अरविंद केजरीवाल

Share News

@ नई दिल्ली

दिल्ली सरकार के हैप्पीनेस पाठ्यक्रम को चार वर्ष पूरे होने पर त्यागराज स्टेडियम में आयोजित हैप्पीनेस उत्सव का आज समापन हो गया। इस दौरान राजयोग मेटिटेशन की शिक्षिका बीके शिवानी ने सबको खुश रहने का मंत्र दिया।
 
समारोह के मुख्य अतिथि सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम स्कूलों में बच्चों को कट्टर देशभक्त बना रहे हैं, जो आने वाले समय में देश में नफरत नहीं, प्यार का पैगाम फैलाएंगे। हम अपने स्कूलों में बच्चों को अच्छा इंसान, कट्टर देशभक्त और कम से कम अपना पेट पालने के योग्य बनना सिखा रहे हैं। स्कूलों में पढ़ रहे हमारे बच्चे देश का भविष्य हैं। कल देश का प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, मंत्री, डॉक्टर और इंजीनियर इन्हीं बच्चों में से निकलेंगे। हमारे स्कूलों से निकलने वाले बच्चे देश को एक अच्छा वातावरण दें, ताकि हमारा देश दुनिया का नंबर वन देश बन सके।
 
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हैप्पीनेस क्लास बच्चों को वह खुशी दे रही है, जिसे दुनिया की सारी दौलत मिलकर भी नहीं खरीद सकती। आज बच्चों के उपर एकेडमिक, साथियों और परिवार का इतना दबाव होता है कि उस वजह से कई बच्चे आत्महत्या कर लेते हैं। हैप्पीनेस और आंत्रप्रिन्योरशिप क्लास बच्चों के उपर से दबाव खत्म करने में मदद कर रहा है और उनको आत्मविश्वास दे रहा है। वहीं, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमने अपने स्कूलों के बच्चों को खुश रहने और अच्छा इंसान बनाने की जिम्मेदारी ली है और इसके लिए हैप्पीनेस करिकुलम को आधार बनाया है।
 
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के हैप्पीनेस पाठ्यक्रम को चार वर्ष पूरे होने के अवसर पर हैप्पीनेस उत्सव-2022 के समापन समारोह में भाग लिया। दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में आयोजित समापन समारोह का शुभारम्भ सुबह 11 बजे हुआ। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अन्य गणमान्य लोगों के साथ दीप प्रज्वलित कर समापन समारोह का शुभारम्भ किया।  कार्यक्रम की शुरूआत में एक इंपैक्ट वीडियो भी प्रदर्शित की गई, जिसमें बच्चे अपने अनुभवों को साझा करते दिखे। इस अवसर पर सेक्रेटरी (शिक्षा विभाग) अशोक कुमार, जीवन विद्या के प्रबोधक सोम त्यागी, राजयोग मेडिटेशन की शिक्षिका बीके शिवानी, शिक्षा निदेशक हिमांशु गुप्ता समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...