बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने IGIMS, पटना में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के कोविड टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस मौके पर सु ऋतिका कुमारी को कोरोना टीका का पहला डोज दिया गया।
 
👉 इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड टीकाकरण के लिए 15 से 18 वर्ष के बच्चों का सर्वेक्षण किया जा चुका है। इनका टीकाकरण तेजी से किया जाएगा। सब लोगों का टीकाकरण हमारा लक्ष्य है ताकि सभी सुरक्षित हो सकें।
 
👉 मुख्यमंत्री ने IGIMS में जिनोम सिक्वेंसिंग लैबोरेट्री का भी निरीक्षण किया। अब जिनोम सिक्वेंसिंग के सैंपल की जांच पटना में ही हो सकेगी। आज से इसकी शुरुआत की गई है। इस जांच से ओमिक्रोन का शीघ्र पता चल सकेगा।
 
👉 आज महीने के पहले सोमवार को ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री’ कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में लोगों ने माननीय मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी समस्याएं रखीं। मुख्यमंत्री जी ने उनकी समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
 
👉 मुख्यमंत्री सचिवालय, संवाद में मुख्यमंत्री ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित नव वर्ष की डायरी तथा कैलेण्डर का लोकार्पण किया।
 
👉 मुख्यमंत्री ने गुरु के बाग परिसर स्थित नवनिर्मित पटना साहिब भवन का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने भवन का मुआयना किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।
 
👉 पटना के जिलाधिकारी ने कोविड संक्रमण की रोकथाम को लेकर जन जागरूकता तथा मास्क चेकिंग के लिए 10 टीमों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह टीम भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में मास्क की जांच कर कोविड गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित कराएगी।
 
👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल में 15-18 वर्ष के बच्चों के लिए कोविड टीकाकरण अभियान का उद्घाटन किया। जिले में आज से 15-18 वर्ष के बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...