बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि वज्रपात से होने वाली क्षति को कम करने के लिए कार्य करें। इससे सुरक्षा हेतु लोगों को जागरूक करने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार कराएं।
 
👉 स्व. पंडित रामानन्द तिवारी की जयंती के अवसर पर पटना के गांधी मैदान में राजकीय समारोह आयोजित की गई। माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनकी आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।
 
👉 बीएसपीएचसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक संजीव हंस ने कहा कि राज्य में ऊर्जा के क्षेत्र में बदलाव लाने के लिए कई बेहतरीन कदम उठाये गये हैं। मुख्यमंत्री कृषि विद्युत योजना के अन्तर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में कृषि कार्य के लिए बिजली कनेक्शन तथा सस्ती बिजली दी जा रही है।
 
👉 अररिया के जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सी.एच. की अध्यक्षता में नीति आयोग एवं सात निश्चय योजनाओं की प्रगति एवं उपलब्धि को लेकर बैठक हुई।
 
👉 समस्तीपुर के जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में हीटवेव से बचाव हेतु समीक्षा हुई। इस दौरान उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिया।
 
👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने जिला स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने जिले में 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों के कोविड-19 टीकाकरण अभियान को सफल बनाने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 पूर्णिया के जिलाधिकारी राहुल कुमार की अध्यक्षता में रेड क्रॉस मैनेजमेंट कमिटी की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने रेड क्रॉस भवन की मरम्मती व सौंदर्यीकरण कार्य को लेकर कई निर्देश दिया।
 
👉 सहरसा के जिलाधिकारी आनंद शर्मा ने टाटा मेमोरियल अस्पताल, भाभा कैंसर संस्थान एवं रिसर्च सेंटर के डॉक्टर्स के साथ बैठक की। उन्होंने कैंसर मरीजों को दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।
 
👉 नवादा के जिलाधिकारी यशपाल मीणा की अध्यक्षता में कौआकोल प्रखंड परिसर में ‘आपके द्वार’ कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसका मुख्य उद्देश्य जनता की विभिन्न विभागों से जुड़ी परेशानियों का अविलंब निष्पादन करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...