बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि उन्नयन बिहार के पाठ्यक्रम में वज्रपात से सुरक्षा से संबंधित जानकारी को भी शामिल करें।
 
👉 मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि वज्रपात से सुरक्षा हेतु प्रचार-प्रसार कराएं तथा बच्चे एवं बच्चियों को सरल भाषा में इसके संबंध में जानकारी दें।
 
👉 अररिया के जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सी.एच. की अध्यक्षता में स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं एवं योजनाओं की मासिक समीक्षा बैठक हुई।
 
👉 पूर्णिया के जिला पदाधिकारी राहुल कुमार की अध्यक्षता में जिला समन्वय समिति की बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने सभी अंचलों में 31 मार्च तक भूमि लगान जमा करने हेतु विशेष काउंटर खोलने का निर्देश दिया।
 
👉 सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा की अध्यक्षता में जिलान्तर्गत प्रस्तावित मुज़फ्फरपुर नई बड़ी रेल लाइन निर्माण, SSB मुख्यालय निर्माण, NH-19 फोरलेन निर्माण तथा डबल डेकर फ्लाईओवर निर्माण परियोजनाओं में भू-अर्जन से संबंधित कार्यों की समीक्षा की।
 
👉 नवादा के जिलाधिकारी यशपाल मीणा की अध्यक्षता में डीआरडीए सभागार में प्रधानमंत्री आवास योजना और मनरेगा के कार्यान्वयन की विस्तृत समीक्षा बैठक हुई।
 
👉 नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने बढ़ती गर्मी को देखते हुये लू, अगलगी एवं पेयजल की सम्भावित समस्या से निपटने की पूर्व तैयारी हेतु जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों के साथ बैठक की।
 
👉 समस्तीपुर के जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में विधि व्यवस्था, भूमि विवाद निराकरण, खनन टास्क फोर्स, मद्य निषेध, सड़क जाम एवं दुर्घटना मुआवजा से संबंधित समीक्षा बैठक हुई।
 
👉 बेगूसराय के जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने प्रधानमंत्री आवास योजना और ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन निर्माण से संबंधित मामलों की समीक्षा की। उन्होंने लंबित कार्यों को जल्द पूर्ण करते हुए निर्धारित लक्ष्य प्राप्त करने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...