बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आपदा की स्थिति में त्वरित एवं प्रभावी ढंग से राहत और बचाव कार्यों के संचालन के लिए स्थायी तौर पर कार्य करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि पुराने कार्यों एवं अनुभव को ध्यान में रखते हुये कार्य योजना बनाकर काम करें।
 
👉अररिया के जिला पदाधिकारी श्री प्रशांत कुमार सी.एच. ने स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन कार्य प्रमंडल द्वारा सीमा क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति का भौतिक निरीक्षण किया।
 
👉पूर्णिया के जिला पदाधिकारी श्री राहुल कुमार की अध्यक्षता में आई.सी.डी.एस. से संबंधित योजनाओं की समीक्षा हुई। इस दौरान उन्होंने आंगनवाड़ी केंद्रों का लगातार निरीक्षण कर संचालित योजनाओं का लाभ प्रदान करने तथा बच्चों में कुपोषण की जांच करने का निर्देश दिया।
 
👉सहरसा के जिलाधिकारी श्री आनंद शर्मा के निर्देश के आलोक में महिषी प्रखंड के मध्य विद्यालय बलिया सिमर में स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, कुशल युवा कार्यक्रम एवं स्वयं सहायता भत्ता योजना के संबंध में लाभुकों को जानकारी दी गई।
 
👉मोतिहारी के जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. कुमार आशीष की अध्यक्षता में मनरेगा योजना की समीक्षा हुई। इसके दौरान सभी पंचायत रोजगार सेवक, कनीय अभियंता, पंचायत तकनीकी सहायक, लेखापाल एवं कार्यक्रम पदाधिकारी को चयनित वृक्षों के ओनरशिप हेतु तत्काल कार्य करने का निर्देश दिया गया।
 
👉समस्तीपुर के जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में उद्यमियों तथा कृषकों के साथ मत्स्य, पशुपालन, गव्य, कृषि, आत्मा, उद्यान, सहकारिता, डेयरी तथा कम्फेड की समीक्षा बैठक हुई।
 
👉नवादा के जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा की अध्यक्षता में फसल अवशेष प्रबंधन के लिए समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉नालंदा के जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों से संबंधित भवन निर्माण हेतु भूमि की उपलब्धता को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी अंचलाधिकारियों के साथ बैठक हुई।
 
👉मधुबनी के जिला पदाधिकारी श्री अमित कुमार की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक हुई। उन्होंने सभी दुर्घटना क्षेत्र या ब्लैक स्पॉट को चिन्हित कर उनके किनारे निर्देश सूचक बोर्ड का निर्माण कराने तथा अन्य प्रभावी उपायों पर जोर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...