बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री राहत कोष में विभिन्न बोर्ड एवं निगम द्वारा 117.5 करोड़ रुपये की सहायता राशि दी गयी। माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस सामाजिक पहल की सराहना की और इसके लिए सभी का धन्यवाद किया।
 
👉 मुख्यमंत्री ने बिहार संग्रहालय के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिया है कि सभी प्रदर्शों के बारे में विस्तृत रूप से हिन्दी और अंग्रेजी में लिखवायें ताकि लोगों को एक-एक चीज की जानकारी सहज ढंग से मिल सके।
 
👉 दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन की अध्यक्षता में भीषण गर्मी के कारण अगलगी एवं लू से बचाव व सुरक्षा के संबंध में बैठक हुई एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया।
 
👉 मुंगेर के जिलाधिकारी नवीन कुमार ने जल-जीवन-हरियाली अभियान के अंतर्गत किये जा रहे कार्य प्रगति की समीक्षा की एवं संबंधित पदाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये
 
👉 नवादा के जिलाधिकारी यशपाल मीणा की अध्यक्षता में तकनीकी से संबंधित समीक्षा बैठक हुई एवं संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 पूर्णिया के जिलाधिकारी राहुल कुमार की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की समीक्षा बैठक हुई| उन्होंने सड़क दुर्घटना में मृतकों के आश्रितों को अविलंब मुआवजा देने का निर्देश दिया।
 
👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय की अध्यक्षता में जिला स्तरीय कृषि टास्क फोर्स की बैठक हुई। उन्होंने मौसमी फसल, हर खेत को पानी एवं जल संचयन योजनाओं को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 अररिया के जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सी.एच. ने शिक्षा विभाग के कार्यों की भौतिक प्रगति एवं उपलब्धि को बैठक हुई. पोषण योजना के अन्तर्गत मध्याह्न भोजन का संचालन जिले के 1940 विद्यालयों में नियमित रूप से किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...