बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को पटना मेट्रो रेल के निर्माण कार्य की प्रगति का स्थल निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मलाही पकड़ी से पहाड़ी तक निर्माण कार्य को देखा और अद्यतन स्थिति की जानकारी ली।
 
👉इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि मेट्रो रेल के निर्माण कार्य में तेजी लाएं ताकि यह प्रोजेक्ट समय पर पूरा हो और लोगों को इसका लाभ मिल सके।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति में शनिवार को अंजुमन इस्लामिया हॉल के बेसमेंट एवं भूतल के उपयोग हेतु बिहार राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन मोहम्मद इर्शादुल्लाह को चाबी सौंपी गयी।
 
👉इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अंजुमन इस्लामिया हॉल विशिष्ट ढंग से तैयार किया जा रहा है। यहां बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई गई है, जिसका समुचित उपयोग करें।
 
👉भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने राष्ट्रीय पोषण मिशन के अंतर्गत आयोजित पोषण पखवाड़ा का उद्घाटन किया। इस मौके पर विभिन्न स्टॉल भी लगाये गये।
 
👉नवादा के जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने अधिकारियों के साथ देर रात नगर परिषद क्षेत्र के अम्बिका विगहा, खराट मोड़ तथा वारिसलीगंज प्रखंड के पुरानी बाजार-गुमटी रोड, पकरीबरावां बागी बगडीहा और कादिरगंज का एरिया डोमिनेशन किया।
 
👉अररिया के जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सी.एच. ने समाहरणालय स्थित सामान्य प्रशाखा का निरीक्षण किया। मौके पर उपस्थित प्रभारी पदाधिकारी को आवश्यक दस्तावेजों के सुरक्षित रखरखाव हेतु कई आवश्यक निर्देश दिया।
 
👉सहरसा के जिलाधिकारी आनंद शर्मा ने देर रात सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉सीतामढ़ी के जिलाधिकारी की उपस्थिति में समाहरणालय के परिचर्चा भवन में पीठासीन पदाधिकारी, प्रथम मतदान पदाधिकारी और मतगणना से जुड़े सहायक निर्वाचन पदाधिकारी एवं सहायकों को प्रशिक्षण दिया गया।
 
👉मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी के निर्देश पर अडॉप्ट-ए-विलेज कार्यक्रम के तहत एईएस और चमकी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण हेतु गोद लिये गये पंचायतों में पदाधिकारियों ने सघन जागरूकता कार्यक्रम चलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...