बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चैती छठ के अवसर पर राज्यवासियों को शुभकामनाएं दी तथा सुख, समृद्धि एवं शांति की कामना की। उन्होंने कहा कि छठ आत्मानुशासन का पर्व है, जिसमें लोग आत्मिक शुद्धि और निर्मल मन से अस्ताचलगामी एवं उदयीमान भगवान सूर्य को अर्घ्य अर्पित करते हैं।
 
👉 बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री कृष्ण सिंह की जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
 
👉 स्व. जगजीवन राम की जयंती के अवसर पर आयोजित राजकीय समारोह में महामहिम राज्यपाल फागू चौहान एवं माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनकी आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
 
👉 मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय के जन-सम्पर्क कोषांग में कार्यरत, सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग के वरीय छायाकार मदन कुमार के असामयिक निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि मदन कुमार एक कर्तव्यनिष्ठ छायाकार थे। उनके निधन से मुझे व्यक्तिगत तौर पर दु:ख पहुँचा है।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों द्वारा बिहार के 2 मजदूरों पर फायरिंग की घटना पर दुःख जताया। उन्होंने स्थानिक आयुक्त को समन्वय स्थापित कर घायल दोनों मजदूरों का समुचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
 
👉 मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक में 14 प्रस्तावों पर मुहर लगाई गयी। कैनिबेट ने 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाकर राज्यकर्मियों और पेंशनभोगियों को तोहफा दिया।
 
👉 खगड़िया के जिलाधिकारी डॉ. आलोक रंजन घोष ने महेशखूंट में निर्माणाधीन सुधा पशु आहार फैक्ट्री का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया।
 
👉 सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। उन्होंने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना से संबंधित लंबित मामलों को शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...