बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी लि. द्वारा निर्माणाधीन ग्रिड सब स्टेशन, अस्थावां का निरीक्षण किया।उन्होंने कहा कि इसके शुरू होने से आसपास के लोगों को लाभ मिलेगा।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में AES से बचाव को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि AES के लक्षणों एवं इलाज के प्रति लोगों को जागरूक करें तथा व्यापक रूप से जागरूकता अभियान भी चलाएं। उन्होंने प्रभावित बच्चों को तुरंत अस्पताल तक पहुँचाने की सारी व्यवस्था सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीआरपीएफ के 132वीं बटालियन के जवान विशाल कुमार की शहादत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने उनके आश्रित को राज्य सरकार की ओर से 11 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है। विशाल कुमार मुंगेर के रहने वाले थे। वह नगर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुये हैं।
 
👉 खगड़िया के जिलाधिकारी डॉ. आलोक रंजन घोष की अध्यक्षता में कृषि टास्क फोर्स की बैठक हुई। उन्होंने सभी बंद पड़े नलकूपों को चालू करने एवं विभाग की योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने हेतु आवश्यक निर्देश दिया।
 
👉 पूर्णिया के जिलाधिकारी राहुल कुमार की अध्यक्षता में यूनिसेफ की राष्ट्रीय व राज्यस्तरीय टीम के साथ बैठक हुई। इस दौरान स्वास्थ्य और पोषण से संबंधित विभिन्न कार्यक्रमों में UNICEF के सहयोग को लेकर विस्तृत चर्चा की गयी।
 
👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय की अध्यक्षता में जिले के सभी विभागों के प्रधान लिपिकों के साथ मासिक बैठक हुई। उन्होंने लंबित सेवांत लाभ को ससमय भुगतान करने का निर्देश दिया।
 
👉 बेगूसराय के जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में चैती छठ, रामनवमी एवं रमजान के मद्देनजर जिलास्तरीय शान्ति समिति की बैठक हुई। उन्होंने शांति एवं सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में त्योहार मनाने की अपील की।
 
👉 मुंगेर के जिलाधिकारी नवीन कुमार ने कृषि टास्क फोर्स की बैठक की। उन्होंने कहा कि जिले में फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में काफी सम्भावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...