बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को AES से बचाव को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की।उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि AES के प्रति पूरी तरह सतर्कता बरतें और बड़े पैमाने पर जागरूकता अभियान चलाएं।
 
👉 मुख्यमंत्री ने कहा कि पीकू वार्ड को पूरी तरह से तैयार रखें ताकि ए.ई.एस. प्रभावित बच्चों को ससमय इलाज मिल सके। साथ ही उन्होंने निर्देश दिया कि अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में दवाओं की उपलब्धता भी सुनिश्चित करायें।
 
👉 नवादा के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में गोविंदपुर और अकबरपुर थाना परिसर में रामनवमी को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। उन्होंने लोगों से शांतिपूर्ण वातावरण में त्योहार मनाने की अपील की।
 
👉 बेतिया के जिलाधिकारी श्री कुंदन कुमार की अध्यक्षता में जिलास्तरीय अंतर्विभागीय कार्य समूह की बैठक हुई। उन्होंने फसल अवशेष प्रबंधन के प्रति किसानों और आमजन को जागरूक करने हेतु प्रचार-प्रसार कराने का निर्देश दिया।
 
👉 समस्तीपुर के जिलाधिकारी श्री योगेन्द्र सिंह ने बाबा केवल स्थान मेला परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को विधि-व्यवस्था बनाये रखने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 अररिया के जिलाधिकारी श्री प्रशांत कुमार सी.एच. ने फारबिसगंज पुराना हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। उन्होंने स्वास्थ्य सुविधा को और बेहतर बनाने हेतु कई निर्देश दिया।
 
👉 दरभंगा के जिलाधिकारी श्री राजीव रौशन और वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार की संयुक्त अध्यक्षता में रामनवमी को लेकर शांति समिति की बैठक हुई।
 
👉 पूर्णिया के जिलाधिकारी श्री राहुल कुमार ने आकांक्षी जिला कार्यक्रम एवं सात निश्चय योजना की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने बताया कि B.Sc. नर्सिंग, GNM ट्रेनिंग स्कूल, सदर पूर्णिया, ANM ट्रेनिंग स्कूल, बायसी एवं ITI बनमनखी और धमदाहा का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है।
 
👉 मधुबनी के जिलाधिकारी श्री अमित कुमार की अध्यक्षता में रामनवमी, चैती दुर्गा पूजा और जुड़ शीतल पर्व को लेकर शांति-समिति की बैठक हुई। उन्होंने त्योहारों के दौरान विधि-व्यवस्था बनाए रखने हेतु आवश्यक निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...