बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

सूबे में बढ़ते AES की रोकथाम हेतु राज्य सरकार पूरी तरह से तत्पर है। माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ए.ई.एस. के प्रति पूरी तरह सतर्कता बरतने की सलाह दी है। साथ ही उन्होंने इसके लक्षणों एवं इलाज के प्रति व्यापक प्रचार-प्रसार के जरिये लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया है।
 
👉 खगड़िया के जिलाधिकारी डॉ. आलोक रंजन घोष की अध्यक्षता में भू-अर्जन की समीक्षा बैठक हुई एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया।
 
👉 अररिया के जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सी.एच. की अध्यक्षता में समेकित मत्स्य पालन के कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक हुई एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया।
 
👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय की अध्यक्षता में जिले के विभागों के समस्त प्रधान लिपिकों के साथ बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने रोकड़बही की अद्यतन स्थिति एवं कार्यालय में साफ-सफाई व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 किशनगंज के जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश की अध्यक्षता में रामनवमी और रमजान त्योहार को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। उन्होंने त्योहार के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 शिवहर के जिलाधिकारी सज्जन राजशेखर ने शिवहर के कुशहरा पंचायत में बिहार राज्य फसल सहायता योजना के अंतर्गत पंचायत स्तरीय रबी गेहूँ फसल वर्ष 2022-23 कटनी का शुभारम्भ किया। इस दौरान उन्होंने स्वयं फसल काटकर किसानों को प्रोत्साहित किया।
 
👉 सीतामढ़ी के जिलाधिकारी सुनील कुमार यादव ने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व्यवस्था को लेकर जिले के कई विद्यालयों का निरीक्षण किया। उन्होंने विद्यालयों में पेयजल की उपलब्धता, शौचालय, एमडीएम, साफ-सफाई एवं शिक्षकों की उपस्थिति की जानकारी ली।
 
👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने सम्भावित बाढ़ पूर्व तैयारी एवं मोतीझील के सौंदर्यीकरण एवं जीर्णोद्धार को लेकर विस्तृत चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...