बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

AES की रोकथाम और बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि AES से बचाव को लेकर सभी स्तर पर तैयारी कर ली गयी है।डॉक्टर और प्रशासन को भी पूरी तरह से अलर्ट पर रखा गया है ताकि AES से किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महावीर जयंती पर उन्हें नमन कर राज्य एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई दी। साथ ही उन्होंने कहा कि हम सब भगवान महावीर द्वारा बताये गये अंहिसा के मार्ग को अपनाने का संकल्प लें।
 
👉 मुख्यमंत्री ने भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर आयोजित राजकीय समारोह में उनकी आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि उनकी न सिर्फ संविधान के निर्माण में ही महत्वपूर्ण भूमिका है बल्कि समाज के सभी वर्गों के उत्थान में भी बड़ी भूमिका है।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य एवं देशवासियों को बैसाखी की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि यह पर्व किसानों के जीवन में उमंग और उल्लास का संचार करता है। उन्होंने कामना करते हुये कहा कि समाज में समरसता तथा पारस्परिक सौहार्द्र का माहौल बना रहे तथा यह सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि लेकर आए।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आंध्र प्रदेश के एलुरू के अक्किरेड्डीगुडेम स्थित पोरस लैब बॉयलर हादसे में बिहार के मजदूरों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 02-02 लाख रुपये तथा घायल हुए मजदूरों को 50-50 हजार रुपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की।
 
👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने खुसरूपुर प्रखंड के अलावलपुर पंचायत में विद्यालय एवं आंगनबाड़ी केंन्द्रों का निरीक्षण किया एवं संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने तुरकौलिया प्रखंड के चारगहा पंचायत के परशुरामपुर ग्राम में ‘प्रत्येक ग्राम एक तालाब’ अभियान के अंतर्गत मनरेगा योजना से निर्मित पोखर का निरीक्षण किया।
 
👉 सहरसा के जिलाधिकारी आनंद शर्मा ने संभावित बाढ़ के मद्देनजर शहरी क्षेत्र में जल-जमाव एवं अन्य समस्याओं के समाधान हेतु सभी स्टेक होल्डर्स के साथ बैठक की एवं कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।
 
👉 बेगूसराय के जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने अमरौर-किरतपुर पंचायत अंतर्गत विभिन्न वार्डों में भ्रमण कर विकासात्मक एवं लोक कल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत किये जा रहे कार्यों की प्रगति की जानकारी ली।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...