बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बेगूसराय जिले के बरौनी में वरुण बेवरेजेज लिमिटेड के पेप्सी बॉटलिंग प्लांट का उद्घाटन किया।इस मौके पर उद्योग विभाग के मंत्री शाहनवाज हुसैन भी उपस्थित रहे।
 
👉मुख्यमंत्री ने गुड फ्राइडे पर प्रभु यीशु मसीह के बलिदान को स्मरण करते हुये उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि प्रभु यीशु मसीह ने अपने जीवन और बलिदान के माध्यम से सम्पूर्ण मानवता को प्रेम, दया और करुणा के भाव का संदेश दिया था। उनके बताये हुये मार्गों के अनुसरण से समस्त मानव समाज के कल्याण का मार्ग प्रशस्त हो सकता है।
 
👉मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वाराणसी के अशफाक नगर स्थित साड़ी फिनिशिंग फैक्ट्री में आग लगने की घटना को अत्यंत दुखद बताया। उन्होंने हादसे में बिहार के दो मजदूरों की मृत्यु पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की तथा उनके आश्रितों को 2-2 लाख रुपये अनुदान देने का निर्देश दिया।
 
👉उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने गुरुवार को वैशाली महोत्सव का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह महोत्सव अतीत की विरासत को आगामी पीढ़ी के समक्ष प्रस्तुत करने का सशक्त माध्यम बनेगा।
 
👉नवादा के जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने वीआईपी कॉलोनी स्थित विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान का निरीक्षण किया। उन्होंने बच्चों को सभी प्रकार की सुविधा और विशेष सेवा प्रदान करने हेतु संस्थान के केयरटेकर को कई आवश्यक निर्देश दिए।
 
👉मोतिहारी के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में नवगठित नगर निगम मोतिहारी एवं नगर परिषद चकिया के वार्डों के परिसीमन तथा गठन हेतु जिला पंचायती राज शाखा के तत्वावधान में संबंधित पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई।
 
👉जहानाबाद के जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय ने आंगनवाड़ी केंद्र, वृद्धावस्था पेंशन, जन वितरण प्रणाली, ग्रामीण पथ, धान अधिप्राप्ति केन्द्र, मनरेगा, ग्रामीण आवास योजना, भू-राजस्व एवं पंचायत सरकार की स्थिति की जांच की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...