बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को समस्तीपुर जिलान्तर्गत ताजपुर-बख्तियारपुर निर्माणाधीन पुल के पुन: कार्यारम्भ का शुभारम्भ किया।उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि इस प्रोजेक्ट का निर्माण जल्द पूर्ण करें ताकि उत्तर और दक्षिण बिहार के लोगों की संपर्कता और सुलभ हो सके।
 
👉मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को मॉनसून आने के पहले मिट्टी संबंधी कार्य तेजी से पूर्ण करने का निर्देश दिया। कार्यक्रम से पहले उन्होंने वैशाली-ताजपुर-करजान पथ का हवाई सर्वेक्षण भी किया।
 
👉बोधगया में महाबोधि सांस्कृतिक केंद्र के लोकार्पण के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि गया, बोधगया, नवादा और राजगीर में गंगा जल की आपूर्ति करने के लिए तेजी से काम आगे बढ़ रहा है। 4175 करोड़ रुपये की लागत से इन चार जगहों पर गंगा जल पहुंचाने की दिशा में काम किया जा रहा है।
 
👉मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उनकी आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
👉मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्व. विनोदानंद झा की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
 
👉बेगूसराय के जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में जिलास्तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई निर्देश दिए।
 
👉मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी के दिशा-निर्देश पर पदाधिकारियों ने ‘अडॉप्ट-ए-विलेज’ कार्यक्रम के तहत एईएस और चमकी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण हेतु गोद लिए हुए पंचायतों में सघन जागरूकता अभियान चलाया।
 
👉नवादा के जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने हिसुआ थाना का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने भूमि विवाद से संबंधित पंजी की जांच की।
 
👉बेतिया के जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने हीटवेव से बचाव एवं चिकित्सीय सुविधा मुहैया कराने हेतु की जा रही तैयारियों की समीक्षा की।
 
👉सहरसा के जिलाधिकारी आनंद शर्मा ने स्वास्थ्य विभाग से संबंधित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने पदाधिकारियों को कार्य में तेजी लाने हेतु कई निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...