बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मई दिवस के अवसर पर सभी श्रमिक भाई-बहनों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि राज्य एवं देश के विकास में श्रमिकों की महत्वपूर्ण भूमिका है। श्रम एवं श्रमिकों का सम्मान हमारी संस्कृति का अंग है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि श्रमिकों को सम्मान दें तथा अपने श्रम, निष्ठा और ईमानदारी के साथ राज्य को विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने का संकल्प लें।
 
👉मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने संदेश में कहा कि राज्य एवं राज्य से बाहर कार्य करने वाले सभी श्रमिक भाई-बहनों के कल्याणार्थ अनेक प्रकार की योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। राज्य द्वारा संचालित योजनाओं एवं श्रम अधिनियमों का प्रवर्त्तन का उद्देश्य कार्यस्थल पर श्रमिकों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा को सुनिश्चित करते हुए विपरीत परिस्थितियों में उन्हें अथवा उनके परिजनों को सहायता पहुंचाना है।
 
👉पटना के ज़िलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने ईद को लेकर विधि-व्यवस्था से संबंधित समीक्षा बैठक की। उन्होंने एक दूसरे की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करते हुए साम्प्रदायिक सौहार्द बनाये रखने की अपील की।
 
👉मोतिहारी के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा की तथा सभी अपूर्ण आवास को 15 मई तक शत-प्रतिशत पूरा करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने वेस्टेज प्रोसेसिंग यूनिट के कार्य में तेजी लाने का भी निर्देश दिया।
 
👉सहरसा के ज़िलाधिकारी आनंद शर्मा की अध्यक्षता में लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान फेज-2 के अंतर्गत ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन के क्रियान्वयन में तेजी लाने के सम्बन्ध में चयनित 30 ग्राम पंचायतों के मुखिया, पंचायत सचिव, BDO, PO, मनरेगा एवं JE के साथ समीक्षा बैठक हुई।
 
👉बेगूसराय के जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी एसडीओ, एसडीपीओ तथा थाना प्रभारियों के साथ मद्य निषेध से संबंधित कार्यों की समीक्षा की तथा लंबित कार्यों के निष्पादन हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
 
👉नवादा के जिलाधिकारी यशपाल मीणा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में ईद को लेकर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक हुई।
 
👉जमुई के जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने झाझा बस स्टैंड के निकट नीरा बिक्री केंद्र का उद्घाटन किया। यह नीरा बिक्री केंद्र शीतल जीविका महिला नीरा उत्पादक समूह द्वारा संचालित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...