बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को पटना में इस्कॉन मंदिर के लोकार्पण कार्यक्रम के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुये कहा कि यह मंदिर बहुत अच्छा बनकर तैयार हुआ है। बड़ी संख्या में लोग यहां दर्शन और पूजा अर्चना करने आएंगे। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी के लोगों को यहां कई प्रकार की जानकारियां और शिक्षा मिलेगी।
 
👉मुख्यमंत्री ने कहा कि इस्कॉन मंदिर का शिलान्यास 2007 में किया गया था और वर्ष 2010 में इसका निर्माण कार्य शुरू किया गया।इतने दिनों में मंदिर बनकर तैयार हुआ है। मुझे आज काफी संतुष्टि हो रही है।
 
👉दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री सात निश्चय के अंतर्गत ‘आर्थिक हल युवाओं को बल’ के तहत बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना, कुशल युवा कार्यक्रम तथा ‘हर घर नल का जल’ योजना की प्रगति की समीक्षा हुई।
 
👉नवादा के जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने विकास भवन स्थित आईसीडीएस, कल्याण और डीआरडी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया तथा उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कई निर्देश दिया।
 
👉बेगूसराय के जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बाढ़ पूर्व तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सभी संबंधित पदाधिकारियों को बाढ़ प्रबंधन हेतु निर्धारित एसओपी के अनुरूप सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण करने का निर्देश दिया।
 
👉सहरसा के ज़िलाधिकारी आनंद शर्मा ने शहरी इलाके में बरसात के दिनों में होने वाले जल-जमाव क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को जल-जमाव की समस्या से निजात पाने हेतु कई आवश्यक निर्देश दिया।
 
👉मोतिहारी के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने जल-जीवन-हरियाली मिशन से संबंधित समीक्षा बैठक की। उन्होंने संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को लंबित योजनाओं को शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया।
 
👉समस्तीपुर के जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह ने नगर निगम द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं और कार्यों का निरीक्षण किया एवं अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...