बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 16 विभागों के 188 भवनों का उद्घाटन तथा 56 भवनों का शिलान्यास किया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, मती रेणु देवी तथा भवन निर्माण मंत्री अशोक कुमार चौधरी समेत कई विभाग के मंत्री मौजूद रहे।
 
👉मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि मधुबनी में मिथिला चित्रकला संस्थान और मिथिला ललित संग्रहालय के भवन निर्माण का कार्य पूरा किया गया है। यह काम हमने बहुत पहले शुरू करवाया था। काम पूरा हो जाने से मुझे बहुत खुशी है।
 
👉पटना के ज़िलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक ने गृह रक्षक बहाली हेतु बिहटा में तैयारियों का जायजा लिया तथा प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को ब्रीफिंग के दौरान कई निर्देश दिये। शारीरिक परीक्षण 6 मई से शुरू होगा।
 
👉पूर्णिया के जिला पदाधिकारी राहुल कुमार की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के सफल क्रियान्वयन हेतु अनुश्रवण समिति की समीक्षा बैठक हुई।
 
👉मुजफ्फरपुर के जिला पदाधिकारी प्रणव कुमार ने संभावित बाढ़ पूर्व तैयारी सुनिश्चित करने के लिए समीक्षा बैठक की। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा निर्गत मानक संचालन प्रक्रिया का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
 
👉दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन की अध्यक्षता में एम्स को दी गयी जमीन को खाली करवाने हेतु प्राचार्य, डीएमसीएच व संबंधित विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई।
 
👉नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने सरमेरा प्रखंड के परनामा में प्रत्येक दो वर्ष में आयोजित होने वाले बाबा महतो साहब मेला के आयोजन स्थल का भ्रमण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...