बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

शुक्रवार को बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के नये भवनों का शिलान्यास एवं कार्यारंभ के मौके पर माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सात निश्चय-2 के तहत 8 से 10 पंचायतों के लिए एक पशु अस्पताल बनाने का निर्णय लिया गया है। पशुओं के लिए चिकित्सा सुविधा, टीकाकरण, कृत्रिम गर्भाधान, कृमिनाशन, डोर स्टेप डिलीवरी आदि कार्यों की व्यवस्था की जा रही है।
 
👉मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कृषि रोड मैप के कारण राज्य में चावल, गेहूँ, मक्का और दूध का उत्पादन बढ़ा है। अंडा का उत्पादन लगभग ढाई गुणा हो गया है। मांस उत्पादन दुगुना से भी ज्यादा हो गया है। मछली उत्पादन का लक्ष्य 8 लाख मीट्रिक टन का रखा था, जिसमें से 7 लाख 61 हजार मीट्रिक टन मछली का उत्पादन हो रहा है।
 
👉जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने पटना मेट्रो, अशोक राजपथ डबल डेकर फ्लाईओवर एवं गंगा पथ से कृष्णा घाट की कनेक्टिविटी के अलाइनमेंट में आने वाली भूमि का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अविलंब भूमि हस्तांतरण की कार्रवाई पूरी करने का निर्देश दिया।
 
👉 सहरसा के ज़िलाधिकारी आनंद शर्मा ने नगर परिषद क्षेत्र में बरसात में होने वाले जल-जमाव के समाधान हेतु गठित छह सदस्यीय टीम के साथ माइक्रो प्लान पर विचार-विमर्श एवं कार्य प्रगति के सम्बन्ध में समीक्षा की।
 
👉नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में मद्य निषेध की बैठक हुई। संशोधित उत्पाद अधिनियम के तहत जब्त वाहन एवं मकान को निर्धारित जुर्माने की राशि जमा करने पर मुक्त किया जा सकेगा।
 
👉पूर्णिया के जिलाधिकारी राहुल कुमार की अध्यक्षता में सात निश्चय योजना और आकांक्षी जिला कार्यक्रम की समीक्षा हुई। इस दौरान उन्होंने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, स्वयं सहायता भत्ता एवं कुशल युवा कार्यक्रम का लाभ प्रचार-प्रसार कर अधिक से अधिक लाभुकों को प्रदान करने का निर्देश दिया।
 
👉अररिया के जिला पदाधिकारी प्रशांत कुमार सी.एच. की अध्यक्षता में प्रखंड स्तरीय पंचायत राज, सामाजिक सुरक्षा, बाल संरक्षण, PMAY, मनरेगा, LSBA, जल-जीवन-हरियाली, कल्याण, सात निश्चय-2, नीति आयोग, डीआरसीसी के कार्यों की प्रगति एवं क्रियान्वयन की समीक्षा हुई।
 
👉बेगूसराय के जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने संयुक्त रूप से बीपीएससी द्वारा आयोजित 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के सफल संचालन हेतु प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को ब्रीफ किया।
 
👉नवादा के जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान काशीचक थाना एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उपस्थित पदाधिकारियों को कई निर्देश दिया।
 
👉बेतिया के जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने नौतन प्रखंड अंतर्गत मगंलपुर बांध का निरीक्षण किया। उन्होंने उपस्थित पदाधिकारियों को बांधों की सतत निगरानी करने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...