बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर आज माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुद्ध स्मृति पार्क, पटना में भगवान गौतम बुद्ध की पूजा-अर्चना की।
 
👉मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर प्रदेश तथा देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध का जीवन हम सभी के लिए आदर्श है। इनकी शिक्षा को आत्मसात कर हम राज्य में आपसी प्रेम एवं सद्भाव की भावना को और मजबूत करें।
 
👉मुख्यमंत्री ने भारत की पुरुष बैडमिंटन टीम को पहली बार थॉमस कप जीतने पर हार्दिक बधाई  एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि अपने अथक प्रयास एवं कड़ी मेहनत से भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने थॉमस कप जीतकर पूरे देश को गौरवान्वित किया है। यह जीत सभी खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी।
 
👉शनिवार को उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन की अध्यक्षता में बांका जिला अंतर्गत उद्योग विभाग की योजनाओं की समीक्षा हुई। उन्होंने उद्यमियों के साथ उद्यमी सम्मेलन में भी हिस्सा लिया।
 
👉जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय, पटना सदर को नवनिर्मित भवन में शिफ्ट करने हेतु बैठक की। इस दौरान उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर शिफ्टिंग का कार्य पूरा करने का निर्देश दिया।
 
👉मधुबनी के जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने राजस्व समन्वय समिति एवं राजस्व संग्रहण की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने राजस्व वसूली में तेजी लाने का निर्देश दिया।
 
👉वैशाली के जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने NH-19 पर हाजीपुर में निर्माणाधीन ROB का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यकारी एजेंसी के अभियंताओं को श्रमिकों की संख्या दोगुनी कर सभी कार्यों को निर्धारित अवधि में पूरा कराने का निर्देश दिया।
 
👉सारण के जिलाधिकारी की अध्यक्षता में नामित सदस्यों के साथ 15वीं वित्त आयोग की जिलास्तरीय समिति की बैठक हुई। इस दौरान कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...