बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कर-कमलों द्वारा अधिवेशन भवन, पटना में इन्वेस्टर्स मीट-सह-बिहार टेक्सटाईल एवं लेदर पॉलिसी, 2022 का लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी एवं उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन मौजूद रहे।
 
👉 लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी कोशिश है कि बिहार में उद्योग को बढ़ावा मिले। उन्होंने कहा कि SC/ST, अतिपिछड़े वर्ग तथा किसी भी जाति के महिलाओं को उद्योग शुरू करने के लिए 5 लाख रुपये तक का ऋण मुहैया कराएगी।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इथेनॉल बनाने का काम शुरू हो चुका है। इथेनॉल बनाने के लिए लोग अब आगे आ रहे हैं। उद्योग लगाने के लिए राज्य सरकार हरसभंव सहायता करेगी। बिहार में उद्योग के लगने से बड़ी संख्या में युवक-युवतियों को रोजगार मिलेगा।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मंत्री योगेन्द्र पाण्डेय के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि वे एक कुशल राजनेता एवं समाजसेवी थे। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। उन्होंने कहा कि उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधान पार्षद असलम आजाद के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि वे एक कुशल राजनेता एवं समाजसेवी थे। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू नेता डॉ.एन.एन. तिवारी के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि उनके निधन से सामाजिक, शैक्षणिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।
 
👉 नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भूमि विवाद, मद्य निषेध एवं उत्खनन को लेकर समीक्षा की। उन्होंने भूमि विवाद से संबंधित मामलों को प्राथमिकता से पंजी में संधारित करने का निर्देश दिया।
 
👉 नवादा की जिलाधिकारी उदिता सिंह की अध्यक्षता में स्वास्थ्य शाखा द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा हुई एवं कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया।
 
👉 शेखपुरा के जिलाधिकारी सावन कुमार ने तकनीकी पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने जिले में चल रही विकासात्मक योजनाओं के कार्य को ससमय पूरा करने का निर्देश दिया।
 
👉 वैशाली के जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने हाजीपुर नगर क्षेत्र में सभी छोटे-बड़े नालों की सफाई कार्य की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को बारिश से पहले सफाई कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...