बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को आयोजित कैबिनेट की बैठक में कुल 13 एजेंडों पर मुहर लगाई गयी। कैबिनेट ने गया जिले के डुंगेश्वरी और ब्रह्मयोनि पर्वत पर रोप-वे बनाये जाने की स्वीकृति दी है। रोप-वे निर्माण के लिए जल्द ही एजेंसी का चयन कर निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।
 
👉 बिहार कैबिनेट ने 10 हजार दिव्यांग छात्र-छात्राओं और नौकरीपेशा वालों के इस साल बैटरी चालित ट्राई साइकिल देने के प्रस्ताव को स्वीकृत किया है। पहली बार बैटरी चालित ट्राई साइकिल देने के लिए कैबिनेट ने 42 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है।
 
👉 लोकनायक गंगा पथ फेज वन, अटल पथ फेज टू और मीठापुर आरओबी 24 जून से चालू हो जाएगा। इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कर-कमलों द्वारा किया जाएगा। गंगा पथ और अटल पथ फेज टू के चालू होने से उत्तर बिहार के लोगों को पटना आने में काफी सहूलियत होगी।
 
👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक हुई। उन्होंने संस्थागत प्रसव को प्रोत्साहित करने हेतु अस्पतालों में बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
 
👉 गया के जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. ने जिले के शहरी क्षेत्र में वाहन पड़ाव की समस्या को ध्यान में रखते हुए भूखंडों का निरीक्षण किया। उन्होंने पदाधिकारियों से स्थायी पार्किंग स्थल बनाने के संबंध में विचार-विमर्श की।
 
👉 मधुबनी के जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने जिले में संचालित विभिन्न योजनाओं की कार्य प्रगति की जानकारी ली।
 
👉 सहरसा के जिलाधिकारी आनंद शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक मती लिपी सिंह ने समाहरणालय परिसर में स्थित EVM एंव VVPAT गोदाम का निरीक्षण किया। इस दौरान राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।
 
👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी रिची पांडे की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्रियान्वित योजनाओं को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...