बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना जिला अंतर्गत बख्तियारपुर के गंगा तट स्थित सीढ़ी घाट का स्थल निरीक्षण कर चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। जल संसाधन-सह-सूचना जन-सम्पर्क मंत्री संजय कुमार समेत कई वरीय अधिकारीगण इस मौके पर मौजूद रहे।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को सीढ़ी घाट से गंगा नदी की मुख्य धारा तक रास्ते का निर्माण कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि रास्ते का निर्माण इस प्रकार करायें कि सीढ़ी घाट डिस्टर्ब न हो और लोग आसानी से आवागमन भी कर सकें।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के 7 जिलों में वज्रपात से 16 लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने मृतक के परिजनों को तत्काल 4-4 लाख रु. अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया।
 
👉 मुख्यमंत्री ने लोगों से खराब मौसम में सतर्कता बरतने तथा आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करने की अपील की। उन्होंने खराब मौसम में घरों में रहने और सुरक्षित रहने की सलाह दी।
 
👉 सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा एवं पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार की अध्यक्षता में बैंकर्स के साथ जिला स्तरीय सुरक्षा समिति की बैठक हुई। उन्होंने बैंकों की सुरक्षा को लेकर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 सुपौल के जिलाधिकारी कौशल कुमार की अध्यक्षता में टी.सी.पी. भवन में जिला बाल संरक्षण समिति एवं चाइल्ड लाइन सलाहकार परिषद की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।
 
👉 नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने पंचायती राज विभाग के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं की कार्य प्रगति की जानकारी ली।
 
👉 मोतिहारी के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति एवं जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 शेखपुरा के जिलाधिकारी सावन कुमार की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने कोविड-19 वैक्सीनेशन एवं अस्पताल प्रबंधन को लेकर विस्तृत चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...