बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कर-कमलों द्वारा बिहार विधानसभा शताब्दी समापन समारोह के अवसर पर शताब्दी स्मृति स्तंभ का अनावरण किया गया। इस मौके पर बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं बिहार सरकार के कई मंत्रीगण शामिल हुए।
 
👉 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार विधानसभा शताब्दी समापन समारोह के अवसर पर आयोजित शताब्दी स्मृति स्तंभ के अनावरण कार्यक्रम को लेकर सभी बिहारवासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि शताब्दी स्मृति स्तंभ बिहार का गौरवशाली अतीत का प्रतिक बनेगा साथ ही बिहार की कोटि-कोटि आकांक्षाओं को प्रेरणा देगा। बिहार विधानसभा का अपना एक गौरवशाली इतिहास रहा है। यहां पर एक से एक बड़े और साहसिक निर्णय लिये गये हैं।
 
👉 बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सदन में संवैधानिक अधिकार और कर्तव्य पर विशेष चर्चा करायी जाती है। उत्कृष्ट विधायक के चयन की प्रक्रिया जारी है। जिससे सदन में सार्थक विमर्श को बढ़ावा मिले।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार विधानसभा के कैम्पस में पहली बार कोई प्रधानमंत्री आएं हैं। आपका आगमन सबको याद रहेगा। बिहार विधानसभा भवन के सौ साल पूरा होने के उपलक्ष्य में जो कार्यक्रम हुआ यह बड़ी खुशी की बात है।
 
👉 किशनगंज के जिलाधिकारी कांत शास्त्री की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आपदा प्रबंधन एवं नीलाम पत्र से संबंधित कार्यों की समीक्षा हुई। उन्होंने सभी अंचलाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।
 
👉 वैशाली के जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने जिले में चल रहे विकासात्मक योजनाओं के कार्य प्रगति की जानकारी ली।
 
👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी रिची पाण्डेय ने जिला स्तरीय तकनीकी समन्वय समिति की बैठक कीI उन्होंने रतनी फरीदपुर प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय के प्रशासनिक भवन निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण जल्द कराने का निर्देश दिया।
 
👉 सहरसा के जिलाधिकारी आनंद शर्मा की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने से स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले कर्मियों को प्रशस्ति पत्र दिया।
 
👉 नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने विभिन्न विभागों के योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली।
 
👉 शेखपुरा के जिलाधिकारी सावन कुमार की अध्यक्षता में राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ आंतरिक संसाधन की बैठक हुई। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 गया के जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. ने जिले में वर्षा के अभाव में संभावित सुखाड़ की स्थिति को लेकर जिला कृषि पदाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक की एवं कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...