बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वर्ष 2015 से सात निश्चय का काम हमलोगों ने शुरू किया। इसके तहत हर घर नल का जल पहुंचाया गया। हर घर तक पक्की गली-नाली का निर्माण कराया गया। हर घर में शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है। जहां पानी में आयरन, आर्सेनिक और फ्लोराइड की शिकायतें हैं वहां लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के माध्यम से लोगों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति करायी जा रही है।
 
👉 मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में हर घर नल का जल लगभग पूरा कर लिया गया है, इसमें कई जगहों पर समस्याएं आयी, उसका निदान कर काम किया जा रहा है।
 
👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी रिची पाण्डेय की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित ग्राम प्लेक्स भवन में जनता दरबार का आयोजन किया गया। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को मामले को त्वरित निष्पादन हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 वैशाली के जिलाधिकारी यशपाल मीणा की अध्यक्षता में जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक हुई। उन्होंने पीडीएस सहायक गोदाम प्रबंधकों को डोर स्टेप डिलीवरी के लिए पंचायतवार रोस्टर बनाने का निर्देश दिया।
 
👉 गया के जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. ने विभिन्न महादलित टोला का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बोधगया में विकासात्मक कार्य की प्रगति की जानकारी ली।
 
👉 अररिया की जिलाधिकारी इनायत खान की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस दौरान कुल 551 आवेदन प्राप्त हुए और कई मामलों का ऑन स्पॉट निपटारा किया गया।
 
👉 मधुबनी के जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने मद्य निषेध विभाग की समीक्षा बैठक की। उन्होंने जिले में शराबबंदी को पूरी सख्ती के साथ अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।
 
👉 गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने भोरे प्रखंड के लामीचौर पंचायत में ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...