बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल-जीवन-हरियाली अभियान की समीक्षा बैठक में निर्देश दिया है कि सार्वजनिक आहर, पईन, तालाब, पोखर, कुओं एवं चापाकलों को अधिक-से-अधिक चिह्नित कर उसे अतिक्रमण मुक्त कराएं। उन्होंने अतिक्रमण मुक्त कराये गये जल संचयन क्षेत्रों के किनारे बसे गरीब लोगों के पुनर्वास हेतु समुचित कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने जल-जीवन-हरियाली अभियान के अवयवों पर तेजी से कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्देश दिया है कि सभी सार्वजनिक कुओं को चिह्नित कर उनका जल्द से जल्द जीर्णोद्धार कार्य कराएं। इससे भू-जल स्तर मेंटेन रहता है और सुखाड़ की स्थिति में लोगों को काफी सहूलियत मिलती है। उन्होंने सभी सार्वजनिक चापाकलों एवं कुओं के निकट सोख्ता के निर्माण कार्य में भी तेजी लाने का निर्देश दिया।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अमेरिका के यूजीन में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप की जैवलिन थ्रो प्रतियोगिता में भारत के लिए रजत पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि वे निरंतर प्रगति के शीर्ष पर पहुंचे और देश का नाम रोशन करें।
 
👉 उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर हुई सड़क दुर्घटना में बिहार के 8 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री मर्माहत है। उन्होंने इस घटना को काफी दु:खद बताया है। मुख्यमंत्री ने इस घटना में बिहार के मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 02-02 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की।
 
👉 जल संसाधन-सह-सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री संजय कुमार झा की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बाढ़ प्रबंधन की नई एवं उन्नत तकनीक से संबंधित विभिन्न विषयों पर आई.आई.टी, दिल्ली के के विशेषज्ञों के साथ बैठक हुई। इस दौरान साथ में जल संसाधन विभाग के कई वरीय अधिकारी शामिल हुए।
 
👉 सहरसा के जिलाधिकारी आनंद शर्मा ने सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने नये भवन के निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।
 
👉 शेखपुरा के जिलाधिकारी सावन कुमार ने जिला कृषि टास्क फोर्स की बैठक की। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 खगड़िया के जिलाधिकारी डॉ. आलोक रंजन घोष ने जिला उर्वरक निगरानी समिति की बैठक की एवं कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।
 
👉 वैशाली के जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने राजकीयकृत आदर्श मध्य विद्यालय, मिर्जा नगर में पुस्तकालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने विद्यालय परिसर के प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...