बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में हो रही वज्रपात की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए निर्देश दिया है कि बिहार के सभी शहरी और ग्रामीण इलाकों के सरकारी भवनों एवं निजी भवनों पर यथाशीघ्र तड़ित चालक लगाने के लिए विशेष अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण एवं शहरी इलाकों में निचले स्तर तक व्यापक रूप से निरंतर जागरूकता अभियान चलाते रहें। सभी जिलाधिकारी अपने-अपने जिलों में विशेष रूप से निगरानी रखें और अभियान चलाकर एहतियात के तौर पर लोगों को सचेत करें।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेल, 2022 में भारत के लिए वेटलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल जीतने पर अंचिता शेउली को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे निरंतर प्रगति के शीर्ष पर पहुंचें और देश का नाम रौशन करते रहें।

 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेल, 2022 में भारत के लिए वेटलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल जीतने पर जेरेमी लालरिनुंगा को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी कड़ी मेहनत, जुनून और दृढ़ संकल्प ने ही आज उन्हें इस मुकाम पर पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि वे निरंतर प्रगति के शीर्ष पर पहुंचें और देश का नाम रौशन करते रहें।

 
👉 किशनगंज के जिलाधिकारी कांत शास्त्री की अध्यक्षता में जिला बाल संरक्षण समिति की बैठक हुई। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।
 
👉 सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा एवं पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने आगामी मुहर्रम त्योहार को लेकर विधि-व्यवस्था के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
 
👉 बांका के जिलाधिकारी अंशुल कुमार की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने विभागों से संबंधित लंबित मामलों को शीघ्र ही निष्पादन का निर्देश दिया।
 
👉 खगड़िया के जिलाधिकारी डॉ. आलोक रंजन घोष ने परबत्ता प्रखण्ड के जोरावरपुर पंचायत में 7 निश्चय योजना, आवास योजना, जन वितरण प्रणाली विक्रेता एवं मनरेगा योजनाओं की जांच की। इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों से योजना के अंतर्गत मिलने वाले लाभ के बारे में फीडबैक लिया।
 
👉 गया के जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम की अध्यक्षता में जिला कृषि टास्क फोर्स की बैठक हुई। उन्होंने जिला कृषि पदाधिकारी को डीजल अनुदान के आवेदनों का ससमय निष्पादन करने का निर्देश दिया।
 
👉 मधुबनी के जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। उन्होंने जिले में शराबबंदी को पूरी सख्ती के साथ प्रभावकारी तरीके से लागू करने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...