बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कर-कमलों द्वारा बिहार राज्य मानसिक स्वास्थ्य एवं सहबद्ध विज्ञान संस्थान, कोईलवर, भोजपुर के नवनिर्मित परिसर का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री-सह-स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, सूचना एवं जन-सम्पर्क मंत्री संजय कुमार झा समेत कई वरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मौके पर कहा कि यह अस्पताल 272 बेड का होगा जिसमें 180 बेड को चालू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए जितनी लोगों के बहाली की जरूरत है चाहे वो डॉक्टर हो या दूसरे लोग हो, सब लोगों की अधिक-से-अधिक बहाली करके अच्छे ढंग से एक्सपेंशन करना है।
 
👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाइट योजना के क्रियान्वयन हेतु बैठक हुई। उन्होंने चयनित एजेंसियों को शीघ्र ही कार्य शुरू करने के निर्देश दिये।
 
👉 नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने सदर अस्पताल, बिहारशरीफ का निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करने हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
 
👉 नवादा के जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने राघोपुर प्रखंड का निरीक्षण किया। उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों से सभी विभाग की योजनाओं के अंतर्गत लोगों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।
 
👉 मुंगेर के जिलाधिकारी नवीन कुमार की अध्यक्षता में जिला कृषि टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने सभी पात्र किसानों को शीघ्र ही डीजल अनुदान का लाभ देने हेतु संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये। जिला कृषि टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक।
 
👉 सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा की अध्यक्षता में जिला टॉस्क फोर्स की बैठक हुई। उन्होंने वन स्टॉप सेंटर-सह-महिला हेल्प लाइन को सुचारू ढंग से संचालन हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
 
👉 बक्सर के जिलाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन हुआ। उन्होंने कई मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया।
 
👉 अररिया की जिलाधिकारी इनायत खान की अध्यक्षता में यूनिसेफ के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं एवं पोषण अभियान के अंतर्गत मिलने वाली सुविधाओं को और बेहतर बनाने हेतु चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...