बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

हर घर नल का जल योजना के सफल क्रियान्यवन हेतु राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग की समीक्षा बैठक में निर्देश दिया है कि भू-जल स्तर पर विशेष निगरानी रखें। हर घर नल का जल का रख-रखाव ढंग से हो ताकि लोगों के घरों तक निर्बाध रूप से जलापूर्ति होती रहे तथा लोगों के समक्ष पेयजल की समस्या उत्पन्न न हो।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्देश दिया है कि भू-जल स्तर की समस्या वाली पंचायतों के संदर्भ में विचार कर अलग से प्रस्ताव बनाएं ताकि लोगों के समक्ष भविष्य में भी पेयजल की समस्या न हो।
 
👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने अवर निबंधन कार्यालय, फतुहा का शुभारम्भ किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि फतुहा, खुसरूपुर और दनियाँवा प्रखंड की भूमि का निबंधन अब इसी कार्यालय से होगा। सम्पतचक और बिहटा निबंधन कार्यालय 10 अक्टूबर 2022 तक शुरू करने का लक्ष्य है।
 
👉 मधुबनी के जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में जिलास्तरीय पदाधिकारियों की बैठक हुई। उन्होंने भूमि विवाद से जुड़े लंबित मामलों को शीघ्र ही निपटाने के निर्देश दिये।
 
👉 शेखपुरा के जिलाधिकारी सावन कुमार की अध्यक्षता में सेवांत लाभ को लेकर बैठक हुई। उन्होंने सेवानिवृत हुए पदाधिकारियों एवं कर्मियों को सभी लाभ शीघ्र देने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये।
 
👉 सुपौल के जिलाधिकारी कौशल कुमार ने मनरेगा योजना की समीक्षा बैठक की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्ययोजना में तेजी लाने के निर्देश दिये।
 
👉 सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा ने सदर अस्पताल में 24 X 7 “जाँच घर” का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने हेतु कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
 
👉 गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने भारतीय क्रिकेट टीम में मुकेश कुमार के चयन पर खिलाड़ी मुकेश कुमार की मां से मिलकर उन्हें

बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
 
👉 सहरसा के जिलाधिकारी आनंद शर्मा और पुलिस अधीक्षक मती लिपि सिंह ने शहर के विभिन्न चौक-चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरा के सफल संचालन हेतु सदर थाना परिसर में बने CCTV Surveillance Control Room का उद्घाटन किया। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...