बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक हुई। बैठक में पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री अनिता देवी, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी समेत कई वरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।
 
👉 ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा ग्रामीण पथ विभागीय अनुरक्षण नीति, 2022 के प्रस्तुतीकरण के दौरान माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्देश दिया कि ग्रामीण पथों के बेहतर रख-रखाव विभाग ही करें। आवश्यकतानुसार अभियंताओं और कर्मियों को बहाली भी करें। उन्होंने पथों के निर्माण और मेंटेनेंस के लिए विभाग को दो विंग बनाने के निर्देश दिये। इससे बेहतर सड़कों का निर्माण होगा और सड़कें मेंटेन भी रहेंगी।
 
👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में 16 दिसंबर से 14 जनवरी तक चलने वाले पुनपुन में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय पौष खरमास मेला को लेकर समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने मेले के सफल संचालन हेतु सभी तैयारियों को ससमय से पूर्ण करने के निर्देश दिये।
 
👉 मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी प्रणव कुमार की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने जिले के अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के हेतु स्वास्थ्यकर्मियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।
 
👉 शेखपुरा के जिलाधिकारी सावन कुमार की अध्यक्षता में लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के अंतर्गत अपील वाद की सुनवाई हुई। उन्होंने अंचलाधिकारी, बरबीघा को सरकारी भूमि से अतिक्रमण खाली कराने के निर्देश दिये।
 
👉 जहानाबाद के जिलाधिकारी रिची पाण्डेय ने जिले के नगर निकायों के ठोस अपशिष्ट प्रबंधन हेतु चिह्नित जमीन का स्थल निरीक्षण किया। एक सप्ताह में प्रक्रिया पूर्ण कर नगर विकास एवं आवास विभाग को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये।
 
👉 नवादा की जिलाधिकारी उदिता सिंह ने बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत् द्वितीय अपील वादों की सुनवाई की। उन्होंने प्राप्त 10 आवेदनों में से तीन का ऑन स्पॉट निष्पादन किया।
 
👉 दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रोशन की अध्यक्षता में सोलर लाइट एवं स्वच्छता अभियान को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रत्येक पंचायत के 4 वार्डों में सोलर लाइट लगाया जाएगा तथा पर्यावरण संतुलन के लिए अपशिष्ट प्रबंधन आवश्यक है।
 
👉 मधुबनी के जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय युवा उत्सव, 2022 को लेकर समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने सफल संचालन हेतु तैयारियों को लेकर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...