बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

Share News

@ पटना बिहार

बिहार एक झलक में, बिहार की प्रमुख खबरें…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समाधान यात्रा के 22वें दिन मुंगेर, लखीसराय एवं शेखपुरा जिले का दौरा किया। उन्होंने मुंगेर के ग्राम मंगरापोखर, लखीसराय के ग्राम शिवसोना एवं शेखपुरा के महसार में विकास कार्यों का जायजा लिया। 
 
👉 मुख्यमंत्री के द्वारा मुंगेर के जमालपुर प्रखंड स्थित ग्राम गुलालपुर में प्लास्टिक प्रोसेसिंग यूनिट का उद्घाटन किया। उन्होंने पाल भवन में कम्बल बुनाई कार्य का अवलोकन कर लाभुकों के साथ संवाद किया।
 
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा मंगरापोखर, मुंगेर में विभिन्न स्टॉलों का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने सामुदायिक भवन-सह-वर्क शेड का उद्घाटन एवं सिद्धि तालाब का निरीक्षण भी किया।
 
👉 नीतीश कुमार के द्वारा जीविका दीदियों के साथ संवाद किया। इस अवसर पर जीविका दीदियों ने मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी बातें रखीं।
                        
👉 मुख्यमंत्री  के द्वारा समाधान यात्रा के दौरान लखीसराय जिला स्थित ग्राम शिवसोना में विभिन्न सरकारी विभागों के स्टॉलों के निरीक्षण किया।      
       
👉 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा शेखपुरा जिला स्थित ग्राम महसार में विभिन्न सरकारी के स्टॉलों, योजनाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने फसल अवशिष्ट प्रबंधन यंत्र के वितरण के साथ-साथ चयनित दिव्यांगजनों के बीच ट्राई साइकिल का भी वितरण किया।       
  
👉 पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने सरकार के विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिये।         
          
👉 वैशाली के जिलाधिकारी यशपाल मीणा की अध्यक्षता में मनरेगा योजना के अंतर्गत योजना अभिकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने जीएसटी भुगतान के संबंध में जानकारी ली।
 
👉 बेतिया के जिलाधिकारी कुंदन कुमार की अध्यक्षता में आगामी महाशिवरात्री, 2023 को लेकर समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को महाशिवरात्री पर विशेष सतर्कता एवं निगरानी बरतने के निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...