बुमराह और रोहित विजडन के ‘वर्ष के क्रिकेटर’ चुने गए पांच खिलाड़ियों में

Share News

@ नई दिल्ली

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को विजडन के 2022 अंक में ‘वर्ष के क्रिकेटर’ चुने गए पांच खिलाड़ियों में रखा गया है । इनके अलावा न्यूजीलैंड के डेवोन कोंवे, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेटर डेन वान नीकर्क के भी नाम हैं ।

इंग्लैंड के जो रूट को वर्ष का अग्रणी क्रिकेटर चुना गया जबकि दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम की बल्लेबाज लिजेले ली को अग्रणी महिला क्रिकेटर चुना गया है पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को वर्ष का टी 20 क्रिकेटर चुना गया ।बुमराह ने पिछले सत्र में इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था । उन्होंने ओवल पर शानदार स्पैल डालकर टीम को 2 . 1 से बढत दिलाई ।

वहीं रोहित ने चार टेस्ट में 52 . 57 की औसत से 368 रन बनाये । उन्होंने ओवल पर 127 रन की पारी खेली । रूट ने पिछले कैलेंडर वर्ष में 1708 रन बनाये जो क्रिकेट के इतिहास में एक वर्ष में तीसरा सर्वाधिक टेस्ट रन का रिकॉर्ड है ।

ली ने 2021 में वनडे क्रिकेट में 90 से ऊपर की औसत से रन बनाये जिसमें भारत के खिलाफ श्रृंखला में चार पारियों में 288 रन शामिल हैं ।रिजवान ने 2021 में 27 टी20 में 1329 रन बनाये जिसमें एक शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं ।(भाषा) 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...