गायत्री गोपीचंद की कूल्हे में खिंचाव के कारण उबेर कप से बाहर किया

Share News

@ नई दिल्ली

भारतीय युगल बैडमिंटन खिलाड़ी गायत्री गोपीचंद को कूल्हे के जोड़ों में खिंचाव से उबेरने के लिए आराम की सलाह के बाद आगामी उबेर कप फाइनल्स से हटना पड़ा।भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव संजय मिश्रा ने गुरुवार को पीटीआई-भाषा से इसकी पुष्टि की।

 

टूर्नामेंट रविवार से बैंकॉक में शुरू हो रहा है।गायत्री महिला युगल में त्रिसा जॉली के साथ जोड़ी बनाती है। यह जोड़ी पिछले कुछ समय से शानदार लय में है।इस जोड़ी ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू सर्किट में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है।वह इस चोट के कारण एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप से भी बाहर हो गई थी।

गायत्री के उबेर कप से हटने के बाद भारतीय महिला टीम की मुश्किलें और बढ़ गई हैं क्योंकि एन सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की अनुभवी जोड़ी पहले ही टूर्नामेंट से हट चुकी है।सिक्की पेट दर्द के कारण खेल से दूर है।

सिक्की की चोट के बाद चयनकर्ताओं ने चयन ट्रायल के दौरान रैंकिंग में चौथे स्थान पर रहीं सिमरन सिंह और रितिका ठक्कर को 10 सदस्यीय टीम में शामिल किया।लेकिन गायत्री का विकल्प अब संभव नहीं हैं क्योंकि टीम में कोई भी बदलाव करने की समय सीमा खत्म होने के बाद उनकी चोट के बारे में पता चला।

गायत्री के टूर्नामेंट के हटने के बाद त्रिसा बुधवार को टीम के साथ बैंकॉक के लिए रवाना हुए। त्रिसा के अलावा, तनीषा क्रास्टो, श्रुति मिश्रा, सिमरन और रितिका युगल खिलाड़ी के तौर पर भारतीय टीम में शामिल हैं।टीम में एकल खिलाड़ियों में पीवी सिंधू, आकर्षी कश्यप, अश्मिता चालिहा, उन्नति हुड्डा शामिल हैं।भारत उबेर कप फाइनल्स में दक्षिण कोरिया, कनाडा और अमेरिका के साथ ग्रुप डी में है।इस बीच, पुरूषों में शीर्ष 10 रैंकिग में रह चुके एचएस प्रणय भी  ‘मामूली चोट’ से उबेरकर थॉमस कप फाइनल्स के लिए बैंकॉक जायेंगे।(भाषा) 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...