गर्मी को देखते हुए पानी व बिजली आपूर्ति में कौताही नही बरतें : टी.ए.डी. राज्यमंत्री

Share News

@ जयपुर राजस्थान

राज्य के जनजाति क्षेत्रीय विकास राज्यमंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने कहा कि आपसी तालमेल व समन्वयन के साथ काम करते हुए जिले के विकास को नई गति दे।यह निर्देश सोमवार को बांसवाड़ा जिले के सर्किट हाउस में जलदाय, बिजली व सड़क कार्यो की समीक्षा करते हुए दिये।बैठक में नगरपरिषद के सभापति जैनेन्द्र त्रिवेद्वी, पार्षदगणों सहित संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट कहा कि गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए पानी व बिजली आपूर्ति में किसी भी प्रकार की कोताही नही बरतें।उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को कहा कि वे कागदी फिल्टर से सप्लाई होने वाले पानी की उपलब्धता व गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें और पानी सप्लाई के सिस्टम को बेहत्तर बनाएं रखें ताकि पानी के सप्लाई में शहरवासियों को कोई परेशानी नही हो।

राज्यमंत्री बामनिया ने बांसवाड़ा शहर में पानी सप्लाई के सिस्टम की जानकारी ली और अधिकारियों को पाबन्द किया कि वे गर्मियों के मौसम के अनुरुप पानी की स्वच्छता के साथ नियमित पानी सप्लाई करवाएं। बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां – जहां पेचवर्क की सड़कों का काम है उसें समय रहते पूरा करे। बैठक में बिजली विभाग को निर्देश दिए कि वे हर माह आने वाले बिजली के बिलाें की जगह दो माह में बिजली को बिल आए उसके लिए लिखित में उच्चस्तर पर भिजवाएं।

बैठक में सभापति जैनेन्द्र त्रिवेद्वी ने जलदाय विभाग के अधिकारियों से कहा कि कागदी फिल्टर पर लगाई गई मोटर के बार- बार जलने की परेशानी को दूर करने के लिए अन्य मोटर की व्यवस्था रखे ताकि पानी सप्लाई में दिक्क्त नही हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...