ग्रुप पीएसए ने भारत में यूरोरेपार उत्पाद श्रेणी दाखिल करने की घोषणा की…

Share News

संवाददाता : मुंबई  महाराष्ट्र

       ग्रुप पीएसए ने मल्टी-ब्रांड, उच्च गुणवत्तापूर्ण आफ्टरमार्केट उत्पादों की युरोरेपार श्रेणी भारत में दाखिल करने की घोषणा की है।  ग्रुप पीएसए की स्थानीय इकाई पीसीए इंडिया ने भारतीय आफ्टरमार्केट की प्रख्यात कंपनी गोमेकैनिक के साथ बिक्री और वितरण करार किया है। गोमेकैनिक ने प्रमुख और साझेदार वर्कशॉप्स, अतिरिक्त पुर्जों का नेटवर्क और इ-कॉमर्स टेक्नोलॉजी प्लेटफार्म स्थापित किया है। युरोरेपार स्पेयर पार्ट्स की बिक्री में गोमेकैनिक  समर्थन करेगा, जो भारतीय मार्केट में प्रवेश को सुविधाजनक और प्रभावकारी बनाएगा। भारत में इस श्रेणी को दाखिल करने के साथ ग्रुप पीएसए ने युरोरेपार मल्टी-ब्रांड लेबल के भारतीय मार्केट में प्रवेश का साहसी निर्णय लिया है, जोकि कार उत्पादकों में भारत के लिए एक अभिनव नीति है।लॉन्च के बारे में टिपण्णी करते हुए ग्रुप पीएसए के सेल्स एंड मार्केटिंग इंडिया के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट रोलैंड बौचरा ने बताया, “युरोरेपार, वैश्विक स्तर पर साबित हुआ हमारा आफ्टरमार्केट ब्रांड भारत में दाखिल करते हुए हमें बहुत ख़ुशी हो रही है। युरोरेपार उत्पादों को ग्रुप पीएसए द्वारा व्यवस्थित रूप से ऑडिट किए गए आपूर्तिकर्ताओं द्वारा कड़ी और व्यापक गुणवत्ता प्रक्रियाओं का पालन करते हुए विकसित किया जाता है। हम मानते हैं कि युरोरेपार उन भारतीय ग्राहकों के लिए सर्वोत्तम विकल्प है जो चाहते हैं कि स्पेयर पार्ट्स की कीमतें स्मार्ट हो और जो प्रीमियम आफ्टरमार्केट ब्रांड्स पर अधिक ज्यादा खर्च करने के लिए उत्सुक नहीं हैं।  कोविड-19 विपदा के कारण आयी हुई चुनौतियों के बावजूद हमने भारत में युरोरेपार मल्टी-ब्रांड पार्ट्स को दाखिल किया और इसीलिए यह ग्रुप पीएसए की पहली ग्राहक केंद्री व्यवसाय पहल के रूप में अनोखा है, जिसे पहली सिट्रोएन कार सी5 एयरक्रॉस एसयूवी के पहले लाया गया है, सी5 एयरक्रॉस एसयूवी को 2021 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा।

युरोरेपार उत्पाद श्रेणी को विशेष रूप से भारतीय आफ्टरमार्केट के लिए बनाया गया है

युरोरेपार यह ग्रुप पीएसए की अलग-अलग ब्रांड्स के पुर्जों और एक्सेसरीज की श्रेणी है जो वाहनों की मरम्मत और देखभाल में इस्तेमाल किए जाते हैं।  दुनिया भर के 100 देशों में मुहैया करायी गयी इस श्रेणी में हर मेक और मॉडल के वाहन के लिए स्मार्ट कीमतों के उच्च गुणवत्तापूर्ण उत्पाद पाए जाते हैं।  तीन या उससे ज्यादा पुराने वाहनों के लिए उपलब्ध यह उत्पाद उन ग्राहकों के लिए बनाए गए हैं जो स्पेयर पार्ट्स की खरीदारी में गुणवत्ता और मूल्य को महत्वपूर्ण मानते हैं। भारतीय वर्कशॉप्स में युरोरेपार श्रेणी के पहले उत्पाद जल्द ही दाखिल होंगे जिनमें बी2बी (मल्टी-ब्रांड वर्कशॉप्स और स्पेयर पार्ट्स रिटेलर्स) और बी2सी ग्राहकों के लिए उच्च गुणवत्तापूर्ण ब्रेक पैड्स स्मार्ट कीमतों में उपलब्ध होंगे।  इन्हें गोमेकैनिक पार्ट्स डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म्स द्वारा ऑफलाइन और ऑनलाइन भी ख़रीदा जा सकता है।लॉन्च और सहयोग के बारे में ग्रुप पीएसए – इंडिपेंडेंट आफ्टरमार्केट बिज़नेस यूनिट के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट जीन क्रिस्टोफे बर्ट्रांड ने बताया, “भारत में युरोरेपार को दाखिल करने के निर्णय का विश्लेषण पीएसए आफ्टरमार्केट की वैश्विक नीति को मद्देनजर रखते हुए किया जाना चाहिए। ग्राहकों की क्रय-शक्ति और उनके वाहन का मेक या आयु की परवाह किए बिना बिक्री के बाद की उनकी अपेक्षाओं को पूरा किया जाना चाहिए यह पीएसए आफ्टरमार्केट की वैश्विक नीति का हिस्सा है।  वैश्विक मार्केट्स के लिए ग्रुप पीएसए की ‘पुश टू पास‘ नीति में भारत बहुत ही महत्वपूर्ण है और अपने सभी ब्रांड्स के लिए ग्रुप पीएसए का ग्राहककेंद्री दृष्टिकोण दर्शाने का यह एक अतुलनीय अवसर है। गोमेकैनिक के साथ साझेदारी करने का हमारा निर्णय सभी ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता और मूल्य देने के हमारे संयुक्त उद्देश्य पर आधारित है। हम मानते हैं कि यह नीति भारत में ग्रुप पीएसए की बुनियाद को मजबूत करने और भारी संख्या में ग्राहक जुटाने में मददगार साबित होगी।

गोमेकैनिक के साथ सहयोग और वितरण करार

इस करार के अनुसार पीसीए इंडिया गोमेकैनिक को युरोरेपार पार्ट्स देगी और गोमेकैनिक अपने वेयरहाउसेस और पार्ट्स डिस्ट्रीब्यूशन लॉजिस्टिक्स प्लेटफार्म के जरिए पार्ट्स को अपने नेटवर्क के भीतर सभी वर्कशॉप्स और रिटेलर्स को वितरित करेगा।  उच्च गुणवत्तापूर्ण, प्रभावकारी उत्पाद श्रेणी देने के साथ-साथ मार्केटिंग, प्रशिक्षण, ब्रांड निर्माण आदि समर्थन ग्रुप पीएसए से दिया जाएगा।

गोमेकैनिक के सहसंस्थापक अमित भसीन ने साझेदारी के बारे में कहा, “भारत में युरोरेपार ब्रांड दाखिल करने के लिए ग्रुप पीएसए के साथ साझेदारी करते हुए हमें बहुत ख़ुशी हो रही है। सर्वोत्तम गुणवत्ता की सेवाएं और पार्ट्स हमारे ग्राहकों को अच्छे दामों में मिले इसके लिए हम कोशिश करते रहते हैं, यह साझेदारी हमारे उन प्रयासों को और आसान बना देगी। इस साझेदारी के लिए यह सबसे अच्छा समय है क्योंकि आज हम देश भर में हमारे सर्विस सेंटर्स का बहुत तेजी से विस्तार कर रहे हैं। हमें पूरा यकीन है कि हमारे ३५० से ज्यादा वर्कशॉप्स और स्पेयर पार्ट्स के डिस्ट्रीब्यूशन के विशाल नेटवर्क के बल पर हम ग्रुप पीएसए के आफ्टरमार्केट उद्योग को तेजी से बढ़ाने में मदद कर सकेंगे।” 

शुरूआत में युरोरेपार में उच्च गुणवत्तापूर्ण ब्रेक पैड्स जैसे उत्पाद लाए जाएंगे और कालानुरूप इस श्रेणी को बढ़ाया जाएगा, उसमें वाइपर ब्लेड्स, फिल्टर्स (हवा, तेल और ईंधन), ब्रेक डिस्क्स,कूलैंट, ग्रीज़ और लुब्रिकेंट्स जैसी कई अलग-अलग उत्पाद श्रेणियां शामिल करते हुए सेवाएं और अतिरिक्त पुर्जों का मजबूत प्रोडक्ट पोर्टफोलिओ निर्माण किया जाएगा। यह पार्ट्स भारत में 29सितंबर 2020 से 15 प्रमुख शहरों में गोमेकैनिक के वर्कशॉप्स और रिटेलर्स के जरिए उपलब्ध होंगे।

ग्रुप पीएसए

ग्रुप पीएसए (Groupe PSA) अद्वितीय मोटर वाहनों को डिजाइन करता है और ग्राहकों की सभी अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए, उन्हें अनूठे अनुभव देने के लिए गतिशीलता समाधान प्रदान करता है।  पुगोट, सिट्रोएन, डीएस, ओपल और वॉक्सहॉल यह पांच कार ब्रैंड्स इस समूह के पास हैं और फ्री2मूव ब्रैंड के तहत गतिशीलता और स्मार्ट सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान की जाती है। “आधुनिकतम क्षमता के साथ एक वैश्विक कार निर्माता और जीवन भर ग्राहक संबंधों को बनाए रखने वाली अग्रणी गतिशीलता प्रदाता” बनना इस समूह का लक्ष्य है और उसे पाने के लिए इसकी ‘पुश टू पास’ युक्तिपूर्ण योजना उनका पहला कदम है।  ऑटोनॉमस और कनेक्टेड कारों (autonomous and connected cars) के क्षेत्र में एक शुरुआती प्रर्वतक,ग्रुप पीएसए भी बैंक पीएसए फाइनेंस के माध्यम से वित्तीय गतिविधिओं में और ऑटोमोटिव उपकरण में फुरेसिया के माध्यम से कार्यरत है।

अधिक जानकारी के लिए मीडिया लायब्ररी से यहाँ संपर्क करे: medialibrary.groupe-psa.com /  @GroupePSA_EN

गोमेकैनिक  गोमेकैनिक (www.gomechanic.comयह प्रौद्योगिकी सक्षम मल्टी-ब्रांड कार सर्विस सेंटर्स का भारत का सबसे बड़ा और तेजी से बढ़ता हुआ नेटवर्क है, जो अपने मोबाईल ऐप और वेबसाइट पर आधारित कंज्यूमर इंटरनेट प्लेटफॉर्म्स के जरिए ग्राहकों को कार सर्विस का सुविधाजनक अनुभव प्रदान करता है। वर्तमान में गोमेकैनिक के पास 21 शहरों में 350 से ज्यादा कार रिपेयर वर्कशॉप्स हैं और वर्तमान में सालाना 2 मिलियन से ज्यादा कारों की सर्विसिंग की जाती है और 2021 तक 10 मिलियन ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करने का उनका लक्ष्य है। प्रौद्योगिकी को सबसे अधिक प्राथमिकता देने वाली इस कंपनी को सिकोया कैपिटल, चिराते वेंचर्स (पूर्व आईडीजी वेंचर्स) और ओरियोस वेंचर पार्टनर्स द्वारा पूंजी समर्थन दिया जाता है।

युरोरेपार

100 से भी ज्यादा देशों में 12000 से ज्यादा स्टैंडर्डाइज्ड रेफरेन्सेस के साथ मौजूद युरोरेपार यह ग्रुप पीएसए की ऑटोमोटिव उत्पादों की विशेष मल्टी-ब्रांड श्रेणी है, इसमें अतिरिक्त पुर्जें,एक्सेसरीज, टायर्स, तेल, वर्कशॉप्स में इस्तेमाल की जाने वाली चीजें आदि शामिल हैं, जिन्हें तीन साल या उससे ज्यादा पुराने वाहनों की मरम्मत के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...