हैफेड ने निर्यात कारोबार को दूसरे देशों में भी व्यापार के अवसर तलाशने आरंभ कर दिए

Share News

@ चंडीगढ़ हरियाणा 

हरियाणा सरकार के शीर्ष सहकारी संघ हैफेड ने निर्यात कारोबार को विस्तार देने के लिए दूसरे देशों में भी व्यापार के अवसर तलाशने आरंभ कर दिए हैं, इसमें सफलता मिलनी भी आरंभ हो गई है।

हैफेड के प्रबंध निदेशक श्री ए. श्रीनिवास ने बताया कि हैफेड द्वारा अपनी गतिविधियों में विविधता लाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में हैफेड सऊदी अरब में 20,000 मीट्रिक टन चावल, जिसकी कीमत 21.95 मिलियन अमरीकी डालर होगी, के निर्यात का ऑर्डर मिला है।

हैफेड ने 10 सितंबर 2022 को बासमती चावल की अपनी पहली खेप 2,500 मीट्रिक टन की सफलतापूर्वक आपूर्ति कर दी है, शेष मात्रा सितंबर 2022 के अंतिम सप्ताह में भेजे जाने की संभावना है। उन्होंने बताया कि विदेशों में चावल के निर्यात के उद्देश्य से हैफेड ने राज्य के किसानों से बासमती चावल के विभिन्न प्रकारों के 20,000 मीट्रिक टन से अधिक धान की बाजार दर पर खरीद की है।

प्रबंध निदेशक ने बताया कि हैफेड ने बुनियादी ढांचे में वृद्धि पर भी जोर दिया है और कई परियोजनाएं शुरू की हैं। उन्होंने बताया कि हैफेड ने मौजूदा प्रसंस्करण इकाइयों का विस्तार और आधुनिकीकरण और नए संयंत्रों की स्थापना करना आरंभ किया है। हैफेड के अध्यक्ष श्री कैलाश भगत ने सऊदी अरब को चावल निर्यात के सफल शिपमेंट के लिए हैफेड के अधिकारियों और अधिकारियों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...