हरमनप्रीत कौर और मोहम्मद रिजवान सितंबर महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

Share News

@ नई दिल्ली

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने सितंबर के लिए आईसीसी महीने के खिलाड़ी में क्रमश: महिला एवं पुरुष वर्ग का पुरस्कार हासिल किया।

हरमनप्रीत को इंग्लैंड में एकदिवसीय श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने के लिए यह पुरस्कार दिया गया। उन्होंने पुरस्कार की दौड़ में अपनी साथी और उपकप्तान स्मृति मंधाना और बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना को पीछे छोड़ा।

हरमनप्रीत ने पुरस्कार जीतने के बाद कहा पुरस्कार के लिए नामित होना ही बड़ी बात है और इसे जीतना शानदार अहसास है। स्मृति और निगार के साथ नामित होने के बाद विजेता बनकर अच्छा लग रहा है।’’अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में मुझे हमेशा गर्व होता है तथा इंग्लैंड में ऐतिहासिक वनडे श्रृंखला जीतना मेरे करियर की बड़ी उपलब्धियों में शामिल रहेगी।’’हरमनप्रीत के लिए सितंबर का महीना यादगार रहा। भारत ने उनकी अगुवाई में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। भारत ने इस तरह से 1999 के बाद इंग्लैंड में वनडे में पहली श्रृंखला जीती।

उन्होंने तीन मैचों में 221 रन बनाए। उन्होंने पहले वनडे में नाबाद 74 रन की पारी खेली जबकि इसके बाद दूसरे वनडे में 111 गेंदों पर 143 रन बनाए।पुरुष वर्ग में रिजवान ने भारत के बाएं हाथ के इस स्पिनर अक्षर पटेल और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को पुरस्कार की दौड़ में पीछे छोड़ा। रिजवान ने भी सितंबर में शानदार फॉर्म दिखाई थी।

रिजवान ने कहा इस तरह की उपलब्धियों से आपका हौसला बढ़ता है। मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं और ऑस्ट्रेलिया में भी यही लय बरकरार रखना चाहता हूं। मैं यह पुरस्कार पाकिस्तान के उन लोगों को समर्पित करना चाहता हूं जो बाढ़ और जलवायु परिवर्तन से प्रभावित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...