इमरान हुसैन ने डीजेबी अधिकारियों को निर्धारित समय-सीमा के अंदर कार्य पूरा करने के दिए निर्देश

Share News

प्रजा दत्त डबराल @ नई दिल्ली

दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री और बल्लीमारान के विधायक  इमरान हुसैन ने 05.04.2022 को दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ के साथ नबी करीम के कच्चा रास्ता में क्षेत्र निरीक्षण के दौरान लिए गए निर्णयों के अनुसरण में की गई कार्रवाई की प्रगति से सम्बंधित समीक्षा बैठक की।

विगत 05.04.2022 को, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने स्वयं नबी करीम के कच्चा रास्ता में विभिन्न स्थानो का दौरा किया था ताकि निवासियों को नियमित रूप से पानी की आपूर्ति की समस्या से खुद अवगत हो सकें । उन्होंने विभिन्न ढांचागत और समस्याओं के बारे में भी अपनी चिंता व्यक्त की जो निवासियों को सुचारू जल आपूर्ति में अवरोध डाल रहे हैं। दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ के साथ उस विजिट के दौरान प्रभावित इलाकों में निर्बाध जलापूर्ति सुनिश्चित के लिए कई अहम फैसले लिए गए। उन्होंने  दिल्ली जल बोर्ड के विभिन्न कार्यों को शीघ्र पूरा करने की समय सीमा भी निर्धारित की।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने  दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को निर्धारित समय-सीमा का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया। उन्होंने आगे इस बात पर जोर दिया कि दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों की ओर से खासकर चल रहे त्योहारी मौसम और आगामी ग्रीष्मकाल को देखते हुए कोई ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी ।

नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने और स्वच्छ पानी  की आपूर्ति सुनिश्चित करने के उद्देश्य से, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने आज दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को प्रभावित निवासियों को तत्काल राहत प्रदान करने के लिए पंप सेटों की क्षमता को 180 एचपी तक बढ़ाने का निर्देश दिया। उन्होंने अगले महीने तक समयबद्ध तरीके से ईदगाह बीपीएस में स्थापित पुराने पंप सेटों को बदलने के भी निर्देश दिए। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने पानी के समान वितरण के लिए क्षेत्र में बूस्टर पंप स्थापित करने की आवश्यकता पर भी बल दिया।


खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कुरेश नगर वार्ड के पहाड़ी धीरज में भूमिगत जलाशय के नवीनीकरण कार्य की भी समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को नवीनीकरण के कार्य  में तेजी लाने को कहा। इस यूजीआर के नवीनीकरण का कार्य पूर्ण होने पर पर रामनगर और कुरेश नगर वार्ड में रहने वाले लगभग 30 हजार लोगों को आगामी गर्मी के मौसम में समान जल वितरण और उच्च दबाव के साथ जलापूर्ति सुनिश्चित हो सकेगी । खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने यह भी बताया कि विभिन्न कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए माननीय मंत्री द्वारा इस संबंध में दैनिक प्रगति और नियमित समीक्षा बैठक की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...