इरेडा ने वित्तीय वर्ष 2021-22 में ऐतिहासिक वार्षिक प्रदर्शन प्राप्त किया

Share News

@ नई दिल्ली

भारतीय अक्षय ऊर्जा विकास संस्था लिमिटेड ने वित्तीय वर्ष 2021-22 में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।यह भारत में नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में सबसे बड़ा समर्पित ऋणदाता है।इरेडा ने लगभग 23921.06 करोड़ रुपए की ऋण की मंजूरी दी है जो अब तक की सबसे अधिक आंकड़ा है। साथ ही लगभग 16070.82 करोड़ रुपए के ऋण का वितरण किया है।

इस अवसर पर इरेडा के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक प्रदीप कुमार दास ने अपने प्रेरक संवाद के माध्यम से सभी कर्मचारियों को संबोधित किया है।इरेडा के सीएमडी ने कहा 2021-22 में इरेडा ने वैश्विक स्तर पर तनावपूर्ण स्थितियों के साथ-साथ कोविड-19 महामारी की दूसरी और तीसरी लहरों के बावजूद प्रमुख उपलब्धियां प्राप्त की हैं।

इरेडा माननीय प्रधानमंत्री के ‘पंचामृत’ सीओपी-26 लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है जिनमें 2030 तक आरई स्रोतों के माध्यम से देश की ऊर्जा जरूरतों की 50 फीसदी का लक्षित उपयोग और भारत की गैर-जीवाश्म ईंधन-आधारित ऊर्जा क्षमता को 500 गीगावाट तक बढ़ाना शामिल है।

उन्होंने रिकॉर्ड उपलब्धियों को प्राप्त करने को लेकर अथक प्रयास धैर्य और समर्पण के लिए पूरी इरेडा टीम को धन्यवाद व शुभकामनाएं दीं।चूंकि कंपनी ने पिछले दो वर्षों के दौरान तिमाही वित्तीय परिणामों में निरंतर सुधार दर्ज किया है इसे देखते हुए वर्ष 2022-23 में इरेडा अपने अधिदेश पर और भी अधिक ऋण वितरण की उम्मीद कर रहा है।

दास ने आगे कहा इरेडा पारदर्शिता सुशासन और एक सक्रिय दृष्टिकोण को बढ़ावा देता है और कार्य करता है। किसी कंपनी की सफलता उसके कर्मचारियों के प्रयासों पर निर्मित होती है। यह व्यापार विस्तार विविधीकरण व सतत विकास सुनिश्चित करने के लिए नवाचार सहयोग और बाजार की गतिशीलता के साथ पारस्परिक रूप से काम करने का समय है। हमारी एकजुट शक्ति ही हमें सफल बनाती है।

आइए आगामी नए साल की शुरुआत हम एक केंद्रित अनुकूलित और प्रतिबद्ध कार्य योजना के साथ करें जिससे हमारे ग्राहकों को स्वच्छ व हरित ऊर्जा की एक बड़ी सोच के साथ सेवा प्रदान की जा सके। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इरेडा के संचालन में पूरी मूल्य श्रृंखला (वैल्यू चेन) प्रसन्न है और गर्व के साथ वन्स इरेडा ऑलवेज इरेडा की भावना को बनाए रखती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...