स्व. भुवनभूषण देवलिया जी की जयंती पर माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय सभागार में ग्यारहवें राज्य स्तरीय भुवनभूषण देवलिया पत्रकारिता पुरस्कार से वरिष्ठ पत्रकार जयराम शुक्ल सम्मानित किए गए। जयराम शुक्ल को सक्रिय और सार्थक लेखन के लिए सम्मान प्रदान किया गया। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने शुक्ल को ग्यारह हजार की सम्मान राशि और प्रशस्ति पट्टिका भेंट की।

मंत्री सारंग ने कहा कि उनकी कभी देवलिया सर से भेंट नहीं हुई, लेकिन उनके शागिर्दों से तारीफ़ बहुत सुनी है। ऐसे योग्य गुरु और काबिल पत्रकार नई पीढ़ी का मार्गदर्शन करते हैं, श्रेष्ठ कार्य के लिए उनके प्रेरक भी बनते हैं।मै ऐसी विभूति को नमन करता हूँ।सारंग ने शुरुआत में स्व. देवलिया के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। मंत्री सारंग और अन्य अतिथियों ने स्मारिका का विमोचन किया।

भुवनभूषण देवलिया स्मृति व्याख्यान माला समिति भोपाल के वार्षिक व्याख्यान में पत्रकारिता और राष्ट्रवाद विषय पर प्रमुख वक्ता के रूप में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय, भोपाल के कुलपति प्रो. के.जी. सुरेश, इंडिया टुडे के पूर्व सम्पादक एवं पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति, प्रसार भारती बोर्ड के अध्यक्ष जगदीश उपासने, भारतीय जनसंचार संस्थान, नई दिल्ली के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी और राज्यसभा टीवी के पूर्व निदेशक राजेश बादल ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में स्वर्गीय देवलिया की धर्मपत्नी मती कीर्ति देवलिया भी उपस्थित हुईं।

अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार एवं राज्य स्तरीय राष्ट्रीय एकता समिति के पूर्व उपाध्यक्ष रमेश शर्मा ने की। प्रारंभ में देवलिया जी के शिष्य, वरिष्ठ पत्रकार एवं स्वदेश के सलाहकार सम्पादक शिवकुमार विवेक ने विषय प्रवर्तन किया। सतीश एलिया, आशीष देवलिया, डॉ. अर्पणा और राजीव सोनी ने अतिथियों का स्वागत किया। संचालन आदित्य वास्तव ने किया। अंत में व्याख्यान माला समिति के सदस्य अशोक मनवानी ने आभार माना ।