केजरीवाल सरकार ने अंकुर शर्मा को शिक्षा विभाग में जुनियर असिस्टेंट पद पर किया है नियुक्त

Share News

@ नई दिल्ली

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली दंगे में जान गंवाने वाले पूर्व आईबी कर्मचारी स्वर्गीय अंकित शर्मा के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का अपना वादा आज पूरा कर दिया। केजरीवाल सरकार ने स्वर्गीय अंकित शर्मा के भाई अंकुर शर्मा को शिक्षा विभाग में जुनियर असिस्टेंट पद पर नौकरी दी है। मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल ने अंकुर शर्मा को आज नियुक्ति पत्र सौंप दिया।
 
इस दौरान डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री श्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे। सीएम श्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम श्री मनीष सिसोदिया ने अंकुर शर्मा को सरकारी नौकरी की बधाई देते हुए उनके सुनहरे भविष्य की कामना की और जल्द से जल्द ड्यूटी ज्वाइन कर अपनी सेवा देने के लिए कहा। इस दौरान अंकुर शर्मा की मां और बहन भी मौजूद रहीं। सीएम श्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बेटे को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपे जाने पर अंकुर शर्मा की मां भावुक हो गईं।
 
मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर जानकारी दी कि दिल्ली हिंसा में जान गंवाने वाले आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा के भाई अंकुर शर्मा को आज माननीय मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी ने सरकारी नौकरी का सर्टिफ़िकेट सौंपा। इन्हें दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग में तैनात किया गया है। वहीं, नियुक्ति पत्र सौंपने के उपरांत मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘इंसान की कमी को तो कभी पूरा नहीं किया जा सकता, लेकिन इस सरकारी नौकरी एवं एक करोड़ की सहायता राशि से परिवार को बल मिलेगा। भविष्य में भी परिवार की हर सम्भव मदद करेंगे।’’ 
 
डिप्टी सीएम एवं शिक्षा मंत्री श्री  मनीष सिसोदिया ने भी ट्वीट कर कहा, ‘‘दिल्ली में हुई हिंसा में अपनी जान गंवाने वाले आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा के भाई अंकुर शर्मा जी को आज मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी ने सरकारी नौकरी का सर्टिफ़िकेट सौंपा। अंकुर शर्मा जी को दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग में तैनात किया जा रहा है।’’
 
दिल्ली दंगे में जान गंवाने वाले पूर्व आईबी कर्मचारी स्वर्गीय अंकित शर्मा के भाई अंकुर शर्मा अपनी मां और बहन के साथ आज मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मिले। इस दौरान डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री श्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे। सीएम श्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम श्री मनीष सिसोदिया ने अंकुर शर्मा से बातचीत कर उनका हाल जाना और दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग में जुनियर असिस्टेंट पद पर सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा और उनके सुनहरे भविष्य भविष्य की कामना की। इस दौरान सीएम श्री अरविंद केजरीवाल ने अंकुर शर्मा को अपने परिवार का पूरा ख्याल रखने के लिए भी कहा और आगे भी परिवार को किसी प्रकार भी जरूरत पड़ने पर हर संभव मदद देने का आश्वासन दिए। बेटे अकुर शर्मा को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र मिलने पर उनकी मां भावुक हो गईं और उनकी आंखों से आंसू छलक आए। 
 
नियुक्ति पत्र प्राप्त करने के बाद अंकुर शर्मा ने केजरीवाल सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि 2020 में हुए दिल्ली दंगे में मेरे भाई अंकित शर्मा शहीद हो गए थे। उसके बाद केजरीवाल सरकार ने हमारे परिवार का हर संभव मदद की। केजरीवाल सरकार पल-पल हमारे साथ रही है और एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद भी की। वहीं, आज मुख्यमंत्री श्री  अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग में सरकारी नौकरी दी गई है। इसके लिए हम सीएम श्री  अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम श्री  मनीष सिसोदिया जी का हमेशा ऋणी रहेंगे।
 
मार्च 2021 में केजरीवाल कैबिनेट ने अंकुर शर्मा को सरकारी नौकरी देने के प्रस्ताव को दी थी मंजूरी
 
दिल्ली दंगे में अपनी जान गंवाने वाले आईबी कर्मचारी स्वर्गीय अंकित शर्मा के परिवार को एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद देने के साथ केजरीवाल सरकार ने परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का भी वादा किया था। सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में मार्च 2021 में दिल्ली सचिवालय में कैबिनेट की बैठक बुलाई गई थी, जिसमें स्वर्गीय अंकित शर्मा के भाई अंकुर शर्मा को योग्यता के अनुसार दिल्ली सरकार में नौकरी देने का प्रस्ताव रखा गया था। इस प्रस्ताव को केजरीवाल कैबिनेट ने सर्व सम्मति से अपनी मंजूर प्रदान की थी। जिसके बाद इस प्रस्ताव को एलजी को भेजा गया। एलजी से मंजूरी मिलने के बाद आज सीएम अरविंद केजरीवाल ने अंकुर शर्मा को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंप दिया। 
 
केजरीवाल सरकार ने पीड़ित परिवार को दी थी एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद
 
उल्लेखनीय है कि दिल्ली दंगे 2020 में काफी जान-माल का नुकसान हुआ था। इस दंगे में आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा को भी अपनी जान गंवानी पड़ी थी। उनके निधन पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गहरा शोक व्यक्त किया था और उनके परिवार को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिए थे। पिछले साल सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्वर्गीय अंकित शर्मा के परिवार से मुलाकात कर एक करोड़ रुपए की सहायता राशि दी थी। उस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने परिवार के एक सदस्य को दिल्ली सरकार में नौकरी देने का भी वादा किया था, जिसे आज पूरा कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...