केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों द्वारा डीएवी पब्लिक स्कूल गुआ में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया

Share News

@ सिद्धार्थ पाण्डेय गुवा झारखंड 

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों की टुकड़ी के द्वारा डीएवी पब्लिक स्कूल गुआ में प्राचार्य डॉ मनोज कुमार की अगुवाई में तथा उप कमांडेंट राकेश चंदन की अध्यक्षता में आजादी का अमृत महोत्सव पूरे श्रद्धा एवं सम्मान के साथ मनाया गया । इस अवसर पर डीएवी गुआ के 1000 बच्चों को संबोधित करते हुए उप कमांडेंट राकेश चंदन ने कहा कि हर घर में लहराता तिरंगा भारत देश की पहचान है ।

तिरंगा एकता का प्रतीक है । भारत देश को एकता  सूत्र में पिरोने के लिए झंडा गीत विजय विश्व तिरंगा ऐतिहासिक तौर पर अनुकरणीय है ।एक पछी भी उन्मुक्त गगन में विचरण करने की चाह रखता है । अतः सभी को  आजाद देश पर गर्व होनी चाहिए । देश को चलाने के लिए हमारा अपना संविधान है ।देश की आजादी सैकड़ों लोगों की कुर्बानी के बाद हमें मिली है ।आजादी के 75 साल पूरे हो रहे हैं ।

अतः तीन रंग में बना तिरंगा के लक्ष्यों को पूरा करने हेतु सबों को आगे आना होगा । उन्होंने बच्चों को अमृत महोत्सव का महत्व बताते हुए इसे मनाने हेतु प्रेरित किया । इस अवसर पर स्कूल के प्राचार्य डॉ मनोज कुमार ने कहा कि भारत का अमृत महोत्सव सही मायने में  स्वतंत्रता सेनानियों की स्वाधीनता का अमृत गाथा का प्रतीक है। आजादी का अमृत महोत्सव मतलब नए विचारों एवं नए संकल्पों  और आत्मनिर्भरता का अमृत है।

सबों को गर्व करनी चाहिए एवं खुशहाली से 75 अमृत महोत्सव  मनानी चाहिए।विद्यालय से प्रार्थना सभा में उप कमांडेंट राकेश चंदन को पुष्प गुच्छ के साथ सम्मानित किया गया एवं स्कूली बच्चों ने आयोजित कार्यक्रम के लिए आभार व्यक्त किया ।मौके पर सभी स्कूलों स्कूली शिक्षकों ने आगंतुक केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के निरीक्षक गोविन्द सिंह चौधरी,निरीक्षक स्टीफन एल, निरीक्षक जतिन कुमार, उप निरीक्षक सौरभ कुमार, अमित सेहवाग व अन्य का भव्य स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...