माइक्रोटेक ने बीते वित्त वर्ष में किया 1,700 करोड़ रुपये का कारोबार

Share News

@ नई दिल्ली

बिजली के उत्पाद बनाने वाली कंपनी माइक्रोटेक इंटरनेशनल ने 31 मार्च 2022 को समाप्त वित्त वर्ष में 26 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1700 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने चालू वित्त वर्ष 2022-23 में लगभग 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि का लक्ष्य रखा है।

मौजूदा समय में कंपनी नई श्रेणियों में अपनी उत्पाद श्रृंखलाओं का विस्तार कर रही है।वित्त वर्ष 2020-21 में माइक्रोटेक इंटरनेशनल का कारोबार लगभग 1350 करोड़ रुपये रहा था।माइक्रोटेक इन्वर्टर और यूपीएस खंड की अग्रणी कंपनियों में से है।इसके अलावा माइक्रोटेक ने अन्य श्रेणियों मसलन ई-वाहन चार्जर स्वास्थ्य सेवा उत्पाद और समाधान सौर उत्पाद स्टेबलाइजर जैसे क्षेत्रों में भी विविधीकरण किया है।

माइक्रोटेक इंटरनेशनल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सुबोध गुप्ता ने कहा हम बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत करने के लिए नई श्रेणियों पर ध्यान देंगे।माइक्रोटेक ने पिछले दो वर्षों में स्वास्थ्य और सौर ऊर्जा जैसे नए क्षेत्रों में प्रवेश किया है। इसके साथ ही 20 से अधिक देशों को निर्यात भी शुरू किया है।माइक्रोटेक ने वर्ष 2019 में इलेक्ट्रिक उत्पाद खंड में भी कदम रखा था।(भाषा) 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...