महिला उद्यमियों का विकास देश और समाज का विकास

Share News

@ भोपाल मध्यप्रदेश

स्वयं सिद्धा 2022 कार्यक्रम महिला उद्यमिओं को मंच देने का एक अभिनव प्रयास है।महिला उद्यमियों का विकास देश और समाज का विकास है। यह बात संस्कृति पर्यटन और अध्यात्म मंत्री उषा ठाकुर ने सैम ग्लोबल यूनिवर्सिटी में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में हुए स्वयं सिद्धा 2022 कार्यक्रम में कही। ठाकुर ने कहा कि सैम ग्रुप द्वारा महिलाओं के विकास एवं रोजगार को बढ़ावा देने के लिए किया गया प्रयास सराहनीय है।

आशा है भविष्य में भी इस प्रकार के कार्यक्रम किए जाएंगे। ठाकुर ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।मंत्री ठाकुर ने लघु उद्योग भारती महिला इकाई द्वारा लगाई गई प्रदर्शिनी का अवलोकन भी किया। प्रदर्शनी में विभिन्न लोककला पारंपरिक वेशभूषा भारतीय व्यंजनों इत्यादि के स्टॉल्स लगाए गए।  मंत्री ठाकुर ने समाजसेवी एवं महिला उद्यमिओ का सम्मान किया।

सम्मानित प्रतिभाओं में स्मृति चौहाण एकता रंजन रविशा मर्चेंट पूजा महेता अंजली गोयल संगीता यादव नित्या कलरेजा सविता शाह सतरूपा राबरा डॉ. अनुभा सिंघई लेफ्टिनेंट कर्नल पूनम संध्या वर्मा पूनम जोशी डॉ प्रीती चोपड़ा सोनल वास्तव सीमा शर्मा उषा उपाध्याय आदि शामिल हैं। साथ ही भोपाल के मशहूर एक्टर रफ़ी मलिक और डायरेक्टर सैयद ज़ैद अली को भी सम्मानित किया गया।

यूनिवर्सिटी की कुलाधिपति प्रीति सलूजा ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रो के महिला उद्यमिओं को सम्मानित करने एवं उनके अनुभवों को साझा करने के लिए स्वयं सिद्धा कार्यक्रम आयोजित किया गया है। सैम ग्रुप की कार्यपालक निर्देशक कोपल सलूजा ने आभार व्यक्त किया।कार्यक्रम में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं डीजे नाईट का आयोजन भी किया गया जिसमें हजारों छात्राओं ने आनंद उठाया।

अतिरिक्त सचिव माध्यमिक शिक्षा मंडल शीला दाहिमा एमडी सैडमेप अनुराधा सिंघई और सयुंक्त निदेशक आई.इ.डी.एस. डी.डी. गजभिये सैम ग्रुप के चेयरमैन डॉ. हरप्रीत सिंह सलूजा वाइस चेयरमैन अविराज चावला वाइस चांसलर एन.के. तिवारी सहित सैम ग्रुप के सदस्य और छात्राएँ उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...