मुख्य सचिव ने विकास भवन सभागार पिथौरागढ़ में जनपद के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की

Share News

@ देहरादून उत्तराखंड 

मुख्य सचिव डॉ.एस.एस. सन्धु ने विकास भवन सभागार पिथौरागढ़ में जनपद के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। बैठक में जिला अधिकारी डॉ. आशीष चौहान द्वारा जनपद के विकास कार्यों से मुख्य सचिव को अवगत कराया गया। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्माणाधीन बेस अस्पताल को यथाशीघ्र तैयार कर संचालित करने के निर्देश दिए।
 
साथ ही उन्होंने आरटीपीसीआर लैब में उपकरणों के इंस्टॉलेशन व स्थापना हेतु डीपीआर के सापेक्ष धनराशि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। मुख्य सचिव ने कहा कि “अपणी सरकार पोर्टल” पर राजस्व विभाग, पंचायती राज, सेवायोजन, शहरी विकास के 33 से अधिक कार्य कार्यान्वित किए जा रहे हैं, इस पोर्टल में और अधिक सुधार व बेहतर बनाने की आवश्यकता है।
 
मुख्य सचिव ने अधिकारियों को जनता से जुड़ी समस्याओं को शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश देते हुए कहा कि हम सभी जनता के लिए हैं, जनता के हित में हमें अधिक से अधिक कार्य करना होगा।
 
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना अंतर्गत पोल्ट्री फार्म, गाय पालन, भैंस पालन, टेलरिंग, जनरल स्टोर, ब्यूटी पार्लर, कॉस्मेटिक, चक्की आदि विभिन्न क्षेत्रों में जनता को रोजगार उपलब्ध कराने का कार्य किया जाए ताकि आमजन पलायन का रास्ता न अपनाएं। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

LIVE OFFLINE
track image
Loading...